मजदूर कांग्रेस (इंटक) ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिल्ली से वीवीपीएटी द्धारा प्रिंट वोट को मतपेटी में डालने का अधिकार मांगा कोतमा एसडीएम कार्यालय के माध्यम से मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिल्ली को भेजा पत्र publicpravakta.com


मजदूर कांग्रेस (इंटक) ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिल्ली से वीवीपीएटी द्धारा प्रिंट वोट को मतपेटी में डालने का अधिकार मांगा 

 कोतमा एसडीएम कार्यालय के माध्यम से मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिल्ली को भेजा पत्र      

       

अनूपपुर :- आज प्रदेश इंटक के प्रदेश सचिव विक्रमा सिंह व जिला इंटक अध्यक्ष बालेन्द्र सिंह के नेतृत्व में अनूपपुर जिले के कोतमा एसडीएम कार्यालय के माध्यम से मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिल्ली को वीवीपीएटी  (Voter Verifiable Paper Audit Trail)  द्धारा प्रिंट वोट को मतदाता द्धारा स्वयं अपने हाथों से मतपेटी में डालने का अधिकार मिलना चाहिये । इस आशय का मांग पत्र इंटक नेताओं का प्रतिनिधी मंडल ने ज्ञापन सौपा ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इंटक अपने पत्र में उल्लेख किया है कि भारत दुनियां का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। इसकी वि़श्वसनीयता और मजबूती को कायम रखना हर भारतीय का कर्तव्य है। जिसमें चुनाव आयोग की भूमिका सबसे अहम है।

                 वर्तमान में मतदान के लिए ईवीएम का प्रयोग किया जाता है। जनादेश को प्रभावित करने के लिए  EVM     से छेड़खानी हो सकती है या नहीं हो सकती यह तकनीकी विषय है। लेकिन आज पूरे देश का अधिकांश जनमानस EVM    को संदेह की नजर से देख रहा है जो की हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था की विश्वसनीयता के लिए ठीक नहीं है। चुनाव आयोग को ऐसी मतदान प्रणाली अपनानी चाहिए जो विश्वसनीय और पारदर्शी हो। ईवीएम पर संदेह का सबसे बड़ा आधार यह है कि ⁩ ईवीएम और वीवीपीएटी मतदाता का नही बल्कि वह ईवीएम में लगे साफ्टवेयर का आदेश मानता है। साफ्टवेयर क्या है ? उसकी प्रोग्रामिग क्या है ? यह मतदाता को नही पता है। इसका आशय यह है मतदाता का वोट ईवीएम व वीवीपीएटी का साफ्टवेयर डला रहा है। यह मतदान प्रणाली न तो पारदर्शी है और न ही भरोसेमंद है। चुनाव निष्पक्ष, पारदर्शी और विश्वसनीय हों यह चुनाव आयोग की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।

अतः आप से निवेदन है कि, मतदाता के द्वारा किए गए वोट की वीवीपीएटी पर ७ सेकंड की झलक दिखा कर वोट को बॉक्स में गिराने की बजाय वीवीपीएटी  (Voter Verifiable Paper Audit Trail)  द्वारा प्रिंट किए गये वोट को मतदाता के हाथ में दिया जाय जिसे वह मत पेटी में स्वयं डाल सके और मतगणना में मतदाता द्वारा डाले गए वोट को गिना जाए।

  प्रदेश सचिव -इंटक,- विक्रमा सिंह, बालेन्द्र सिंह परिहार - जिला अध्यक्ष,- इण्टक, सोनू सिंह -जिला कोषाध्यक्ष - अनूपपुर , गुरूदयाल चन्द्रा - बदरा ब्लाक इण्टक अध्यक्ष , मनोज चन्देल, अध्यक्ष - इंटक ,नगर परिषद राजनगर बनगवाँ, पंकज खरे महामंत्री- बिजुरी नगर इण्टक कमेटी ,तेजभान सिंह परिहार -महामंत्री-बिजुरी नगर इण्टक कमेटी, कोतमा ब्लाक इण्टक महामंत्री -अशोक तिवारी,                             ओमप्रकाश त्रिपाठी-नगर महामंत्री इण्टक बिजुरी, भगवानदीन इंटक उपाध्यक्ष बिजुरी इंटक , राजकुमार यादव महामंत्री राजगर इंटक, अविनाश सिंह कोषाध्यक्ष -कोतमा ब्लाक इंटक ,परमात्मा कुमार जी इंटक सदस्य, केशरी प्रसाद मिश्रा ,उपाध्यक्ष -बदरा ब्लाक ,रंजीत सिंह कार्यालय प्रभारी बिजुरी इंटक,प्रशांत मिश्रा महामंत्री राजनगर इंटक, जसवीर सिंह अरोडा, जी,, त्रिशुल यादव सचिव बिजुरी इंटक, राजू कुमार चौधरी, आदि ज्ञापन देने में शामिल रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget