जापान जाएगा अमरकंटक नवोदय विद्यालय का भव्य दत्ता publicpravakta.com


 जापान जाएगा अमरकंटक नवोदय विद्यालय का भव्य दत्ता


अमरकंटक - श्रवण उपाध्याय 


मां नर्मदा की उद्गम स्थली / पवित्र नगरी अमरकंटक में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय दसवीं का छात्र भव्य दत्ता जिला अनूपपुर का चयन सकुरा साइंस हाई स्कूल ( जापान ) एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत हुआ है । उक्त प्रोग्राम(09जुलाई से 15जुलाई) में जापान जाने के लिए भव्य दत्ता पूरी तरह से तैयार हो चुका है । ज्ञात हो कि भव्य दत्ता बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि का बालक है।


नवोदय विद्यालय में प्रवेश मिलने के बाद उनकी प्रतिभा को मानो पंख लग गए हो , प्रवेश के साथ ही उन्हें प्राचार्य सुश्री कविता सिंह एवं अन्य विद्वान शिक्षकों का मार्गदर्शन प्राप्त होता रहा जिससे वे लगातार विज्ञान प्रदर्शनी में राष्ट्रीय स्तर, विभिन्न ओलंपियाड में राष्ट्रीय स्तर तक प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। विगत कई वर्षों से भव्य दत्ता खगोल शाला शोध में शामिल हुए तथा क्षुद्रग्रह की खोज की जिसकी वजह से राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध मिली । अमरकंटक जवाहर नवोदय विद्यालय में अकादमिक टॉपर हैं । भव्य दत्ता ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय नवोदय विद्यालय अमरकंटक की शिक्षण प्रणाली को देते हुए अपने हाउस मास्टर डॉ ए.के.शुक्ला एवं समस्त शिक्षकों व प्राचार्य महोदया का आभार व्यक्त किया।

यह उपलब्धि जवाहर नवोदय विद्यालय अमरकंटक के लिए भव्य ने भव्यता से भरपूर कर दिखाया । स्कूल के सभी शिक्षकगण उनके इस सफलता से सभी अति प्रसन्न व गदगद है ।

अब भव्य के जापान से वापस आने पर उनकी गरिमा को और निखार मिलेगी ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget