मिस्ड काल से मिले लाडली बहना योजना का लाभ - नागेन्द्र नाथ publicpravakta.com


मिस्ड काल से मिले लाडली बहना योजना का लाभ  - नागेन्द्र नाथ


 

अनूपपुर/कोतमा :- मध्यप्रदेश सरकार द्वारा घोषित लाडली बहना योजना में व्यापक विसंगतियों के कारण हजारों महिलाओं को बैंक, कियोस्क सेंटर, ग्राम पंचायत, नगर पंचायत और नगरपालिकाओं मे  भटकना पड रहा है।

आधार कार्ड, समग्र आईडी , ई - के वाइ सी, डी बी टी ,बैंक खाता( सबमे एक पता ), समग्र आईडी का मोबाइल नंबर से लिंक कराना जैसी अनिवार्यता के कारण महिलाओं को दर - दर भटकने के लिए मजबूर होना पड रहा है।

विकास यात्रा के फ्लाप होने के कारण आनन - फानन मे " लाडली बहना योजना" लाया गया है जिसमें तमाम नियम- कानून की बाध्यताओं के कारणों से उलझने बढ गई है।

जन धन योजना के तहत बैंक में खाते खुले हुए हैं उन्हीं जनधन खातों में लाडली बहना योजना का पैसा भी दिया जाना चाहिए।

चैत्र नवरात्रि पर्व पर सभी लोग पूजा अर्चना मे लीन हैं तो दुसरी ओर लाडली बहना योजना में फार्म भरने की तिथि 25 मार्च 2023 घोषित किया गया है अल्प समय होने के कारण बहनों को इधर से उधर भटकते हुए किसी भी गांव, देहात और शहरों में आसानी से देखा जा सकता है।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनूपपुर नागेन्द्र नाथ सिंह ने मध्यप्रदेश सरकार से मांग किया है कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का दावा करने वाली भाजपा अपने कार्यकर्ता मिस्ड कॉल से बना सकती है तो भाजपा शासित मध्यप्रदेश सरकार को मिस्ड कॉल से ही लाडली बहना योजना का लाभ देना चाहिए और सिर्फ बैंक खाता ही लिया जाना चाहिए तभी डिजिटल इंडिया का भारत बनाने का सपना साकार हो पाएगा।

नियमों का सरलीकरण किया जाना अति आवश्यक है अन्यथा अधिकांश बहने योजना से वंचित हो जाएंगी।

बिना सोचे समझे जल्दबाजी में लागू होने के कारण अफरा - तफरी का वातावरण निर्मित हो गया है बैंक में पैर रखने की जगह नहीं है, मार्च महीने के अन्य कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

लाडली बहना योजना की अंतिम तिथि 30 अप्रैल को आगे बढाने की मांग करते हुए नागेन्द्रनाथ सिंह ने कहा है कि मध्यप्रदेश सरकार घबराई हुई है वोट की राजनीति कर रही है लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है।

समय रहते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं से मुंह फेर लिया था अब चुनावी वर्ष में विकास यात्रा फ्लाप होने के कारण सीधे - सीधे पैसे देकर लुभाने की कोशिश कर रही है लेकिन आम जनता भ्रम जाल में नही आने वाली है।  जनधन योजना, उज्जवला योजना की तरह  ही आने वाले समय में लाडली बहना योजना भी तमाम विसंगतियों के कारण फ्लाप होगी।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget