1 फरवरी से फिर खुलेंगे स्कूल, 50% क्षमता के साथ संचालित होंगी कक्षाएं publicpravakta.com


1 फरवरी से फिर खुलेंगे स्कूल, 50% क्षमता के साथ संचालित होंगी कक्षाएं

अनूपपुर :- मध्यप्रदेश में 1 फरवरी यानी कल से स्कूल फिर से खुलेंगे। कक्षा 1 से 12 तक सभी कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थित के साथ संचालित होंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल खोलने के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार विमर्श के बाद फैसला लिया। आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश में 1 फरवरी से स्कूल खोले जाएंगे. शिवराज सरकार ने कहा है कि 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल मंगलवार से खोले जाएंगे. ट्वीट कर इशकी जानकारी दी गई है. हेल्थ एक्सपर्ट्स से विचार विमर्श के बाद ये फैसला लिया गया है. बता दें कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 31 जनवरी तक प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए थे.

1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल


कोरोना के कारण 31 जनवरी तक मध्य प्रदेश में सभी स्कूल बंद हैं, और मंगलवार यानी 1 फरवरी से स्कूल खोले जाएंगे. शिवराज सरकार ने चिकित्सा विशेषज्ञों से राय लेने के बाद इस पर निर्णय लिया है. एमपी सरकार ने ट्वीट कर कहा है कि कक्षा 1 से 12 तक सभी कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ संचालित होंगी. वहीं आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे।

आगे बढ़ेगी बोर्ड परीक्षा की तारीख

इधर बोर्ड परीक्षा की तारीख आगे बढ़ सकती है. शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल बढ़ाने पर निर्णय जल्द ही हो सकता है. यह परीक्षाएं 17 फरवरी से होनी थी. शिक्षा मंत्री का कहना है कि फ़िलहाल कोरोना से पढ़ाई प्रभावित हुई है ऐसे में इन तारीखों को विभाग बढ़ा सकता है और आगे की तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा. साथ ही कहा कि परीक्षाएं ऑफलाइन ही ली जाएंगी, ऑनलाइन का प्रश्न ही नहीं है. विभाग ने ऑफलाइन परीक्षाओं के लिए पूरी तैयारी की है और इसके माध्यम से बच्चों की नींव मजबूत होती है.

वहीं प्रदेश में किशोरों के वैक्सीनेशन को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि टीकाकरण का काम बहुत अच्छी तरह से चल रहा है. आज यानी 31 जनवरी से हमने दूसरा डोज़ भी शुरू किया है. फिलहाल वैक्सीनेशन सेंटर पर दूसरी डोज दी जा रही है. इधर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के बंगले पर भी अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें स्कूलों को खोलने और आगे की स्थिति पर चर्चा की गई थी।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget