चाकू की नोक पर किसान से 14 हजार की लूट,एक आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार publicpravakta.com


चाकू की नोक पर किसान से 14 हजार की लूट,एक आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार


अनूपपुर :- राजेन्द्रग्राम थाना क्षेत्र अंतर्गत उमनिया-करौंदी मार्ग में 13 मई की शाम दो पहिया वाहन से घर जा रहे किसान को चार बाइक सवारों ने रास्ता रोककर चाकू से हमला करते हुए मारपीट कर मोबाइल फोन एवं 14 हजार रूपए नगद छीन कर भाग गये। हमले में किसान को गंभीर चोट आई, उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजेन्द्रग्राम भर्ती कराते हुए सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने चार पर धारा 341, 394, 397, 398 के तहत मामला दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर तीन की तलाश में जुटी हुई है। 


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इसरार मन्सूरी ने बताया कि 13 मई की शाम 27 वर्षीय सुमंत कुमार चन्द्रवंशी पुत्र राजेन्द्र प्रसाद चन्द्रवंशी निवासी करौंदी को घायल अवस्था में उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पुलिस ने सुमंत कुमार चंन्द्रवंशी से पूछताछ पर सुमंत कुमार ने बताया कि 13 मई को बिलासपुर का व्यापारी से टमाटर खरीदने गांव आया था, परिवार के साथ जोहिला नदी के किनारे स्थित खेत से टमाटर तोडक़र व्यापारी को टामाटर बेचा जिसकी राशि 14 हजार रूपए मिली जिसे अपने पास रख बाइक से भाई विनोद को छोडऩे घर ग्राम उमनिया छोड़ अपने घर करौंदी जा रहा था, उमनिया-करौंदी के रास्ते में चार बाइक सवार तेज रफ्तार से बाइक चलाते हुए मेरे सामने अड़ाकर लगाते हुए रास्ता रोक लिया तथा उनमें से एक व्यक्ति ने चाकू दिखाते हुए मारपीट करने लगे तथा एक व्यक्ति ने चाकू से मुझपर हमला कर दिया, बचाव में चाकू मेरे कान में लगा। मारपीट करते हुए जमीन मे गिरा चारों ने मेरी तलाशी लेते हुए मोबाइल एवं 14 हजार नगद राशि लूट ली। शोर मचाने पर खेतों में काम कर रहे लोगो दौडक़र आने पर चारों लोगो ने अपनी बाइक लेकर भागने लगे। रास्ता पथरीला व कच्चा होने के कारण चारो बाइक से गिर गए और अपनी बाइक को रास्ते में ही छोडक़र खेत होते हुए जोहिला नदी होते हुए भाग निकले।


मौके पर पहुंचे एसपी, पीडि़त से की मुलाकात


मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए पीडि़त से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली और थाना प्रभारी राजेन्द्रग्राम को निर्देशित करते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द पकडऩे हेतु टीम का गठन किया।


लूट के समय पीडि़त द्वारा चार बाइक सवारों में एक की पहचान 20 वर्षीय मनीष कुमार चंद्रवंशी पुत्र स्व. लवलेश कुमार के रूप में किए जाने पर पुलिस ने मनीष कुमार चंद्रवंशी को गिरफ्तार किया पूछतांछ में मनीष ने अपना अपराध स्‍वीकार करते हुए तीन अन्य साथियों की पहचान कराई गई, जिस पर चारों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार आरोपी मनीष कुमार मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।


वहीं पुलिस तीन अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिया हैं। कार्यवाई में राजेन्द्रग्राम थाना प्रभारी वीरेन्द्र कुमार बरकरे, उपनिरीक्षक प्रवीण साहू, सहायक उपनिरीक्षक दीपचंद्र वर्मन, यादवेन्द्र सिंह, प्रधान आरक्षक राजेन्द्र प्रसाद यादव, शिवकुमारी धुर्वे, आरक्षक मदगेन्द्र पटेल, मूरत सिंह, अजय परस्ते, रविशंकर मरावी सहित थाना प्रभारी अमरकंटक कलीराम परस्ते की भूमिका रही।


पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए टीम गठित किया गया था, जहां एक आरोपी की गिरफ्तारी की जा चुकी है, तीन अन्य आरोपियों की तलास की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget