कलेक्ट्रेट कार्यालय में कक्षा पांचवीं, आठवीं, दसवीं व बारहवीं के मेधावी विद्यार्थियों का किया गया सम्मान publicpravakta.com

 

कक्षा पांचवीं, आठवीं, दसवीं व बारहवीं के मेधावी विद्यार्थियों का कलेक्टर किया गया सम्मान


मेधावी विद्यार्थी अन्य विद्यार्थियों के लिए ब्राण्ड एम्बेसडर-कलेक्टर


पढ़ाई के लिए की गई मेहनत जीवन का आधार-कलेक्टर


मेधावी विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों को कलेक्टर ने किया प्रोत्साहित


अनूपपुर :-  पढ़ाई के लिए की गई मेहनत कभी बेकार नही जाती। पढ़ाई जीवन का आधार है। पढ़ाई में लगन और समर्पण से विद्यार्थी अपना मुकाम हासिल कर सकते हैं। पढ़ाई के लिए की गई मेहनत परीक्षा के परिणाम से परिलक्षित होती है। हर दिन कुछ न कुछ नया सीखने को मिलता है। गाँव का एक भी बच्चा उच्च शैक्षणिक पायदान तय करता है, तो वह ब्राण्ड एम्बेसडर के रूप में दूसरों के लिए प्रेरणादायी होता है। उक्ताशय के विचार कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में आयोजित कक्षा 5 वीं, 8 वीं, 10 वीं व 12 वीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्षन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों तथा बोर्ड परीक्षाओं में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले शैक्षणिक संस्थानों के प्राचार्यों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।  

कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तन्मय वशिष्ठ शर्मा, सहायक कलेक्टर श्री महिपाल सिंह गुर्जर, जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.एस. धुर्वे, जनजातीय व शिक्षा व सर्व शिक्षा अभियान के अधिकारी, उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक, शैक्षणिक संस्थानों के संस्था प्रमुख उपस्थित थे। 

इस अवसर पर कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी शिक्षा अध्ययन में कोई कोर कसर न छोड़ें। विद्यार्थी पढ़ाई और पढ़ाई के मूलमंत्र को अपनाकर अपने भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए अग्रसर रहें। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से गांव, नगर व जिला गौरान्वित होता है तथा विद्यार्थी के अभिभावक, माता-पिता व शिक्षक भी गौरान्वित महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपने कैरियर को बनाने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें। उन्होंने अभिभावकों से भी बच्चों को पढ़ाई के लिए अच्छा वातावरण उपलब्ध कराने की अपील की। उन्होंने विद्यार्थियों कोे सम्मानित करते हुए उन्हें मोटीवेट करते हुए मार्गदर्शन प्रदान किया।  

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तन्मय वशिष्ठ शर्मा ने सभी सफलता प्राप्त विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कलेक्टर सर के मार्गदर्शन में विद्यार्थी मोटीवेट होकर और बेहतर प्रदर्शन के लिए तत्पर होंगे।  

इस अवसर पर कक्षा पांचवीं के 10, कक्षा आठवीं के दस, कक्षा दसवीं के 4 व कक्षा बारहवीं के 9 मेधावी विद्यार्थियों तथा उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले शासकीय शैक्षणिक संस्थाओं के प्राचार्यों को पुष्प गुच्छ, प्रषस्ति पत्र, प्रतीक चिन्ह एवं मेडल पहनाकर कलेक्टर, जिपं. सीईओ, जिला षिक्षा अधिकारी ने सम्मानित किया।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget