कल्याणिका स्कूल के पूर्व छात्र ने गेट ( GATE ) परीक्षा में अर्जित किए 53 अंक publicpravakta.com


कल्याणिका स्कूल के पूर्व छात्र ने गेट ( GATE ) परीक्षा में अर्जित  किए 53 अंक  

 

श्रवण उपाध्याय


 अमरकंटक :- मां नर्मदा जी की उद्गम स्थली / पवित्र नगरी अमरकंटक में संचालित सीबीएसई इंग्लिश मीडियम स्कूल कल्याणिका केंद्रीय शिक्षा निकेतन अंचल में ख्यातिलब्ध विद्यालय बच्चो की उपलब्धियों की लंबी श्रृंखला रही है । 

एक बार फिर कल्याणिका स्कूल के नक्षत्र में एक सितारे योगेश उप्रेती सुपुत्र श्री महेश उप्रेती निवासी पिथौरागढ़ ( उत्तराखंड ) ने इंजीनियरिंग की मास्टर डिग्री एमटेक पेट्रोलियम इंजीनियरिंग के लिए राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षा जनरल एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) में 53 अंक अर्जित कर इतिहास रच दिया , जब की कट ऑफ 38 गया है । 

यन्हा यह उल्लेखनीय है की इस बच्चे ने सिर्फ इस विद्यालय में अध्ययन ही नही किया बल्कि उसका कक्षा एक से बारह तक लालन पोषण भी यही हुआ जिसे चर्चित कहावत कह सकते है की पूत के पांव पालने में दिखाई देते है । इसका आकलन विद्यालय के प्रबंधन्यासी स्वामी हिमांद्री मुनि जी महाराज ने बचपन में ही कर लिया था और इस नौनिहाल की परवरिश व उच्च शिक्षा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी या कहे कोई कमी नहीं की । 

वर्तमान में योगेश बी टेक पेट्रोलियम इंजीनियरिंग में करके टोरेंट पेट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड में इंजीनियर है । कल्याणिका विद्यालय के अपने छात्र की इस उपलब्धि पर पूरा विद्यालय परिवार हर्षित है । इसके लालन पालन में विशिष्ट सहयोग करने वाले शिक्षक सर्व श्री एम.के. शर्मा , सुश्री अभिनिका पांडेय , रघुनाथ पात्रा , डॉ.श्रीमती अर्चना राव , ए एन सिंह , डॉ. श्रीराम त्रिपाठी , जितेंद्र निगम , डॉ.आर एस कुशवाहा आदि ने योगेश उप्रेती को उसकी इस उपलब्धि पर अपनी शुभकामनाएं और बधाइयां दीं ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget