सरस्वती शिशु मंदिर/उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमरकंटक ने भव्य रैली निकाल मनाई सुभाष चंद्र बोस की जयंती publicpravkata.com


सरस्वती शिशु मंदिर/उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमरकंटक ने भव्य रैली निकाल मनाई सुभाष चंद्र बोस की जयंती 


 श्रवण उपाध्याय


 अमरकंटक :-  मां नर्मदा जी की उद्गम स्थली / पवित्र नगरी अमरकंटक में संचालित सरस्वती शिशु मंदिर / उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जमुनादादार वार्ड 15 स्कूल से आज सेनानी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में विशाल और भव्य भैया , बहनों द्वारा वाहन में सुभाष चंद्र बोस की छायाचित्र और स्कूल बैनर बच्चे हाथ में लिए नगर भ्रमण करते हुए साथ ही जय हिंद , सुभाषचंद्र बोस जी जयकारा लगाते हुए बच्चे आगे बढ़ रहे थे ।आज यह रैली वापस स्कूल पहुंच समाप्त की गई । स्कूल प्रांगण में पधारे मुख्य अतिथि व अन्य पधारे आगंतुक जनो द्वारा सुभाष चंद्र बोस छाया चित्र पर तिलक बंदन कर पुष्पांजलि अर्पित की गई ।

मुख्य अतिथि प्रकाश द्विवेदी ने बच्चो को अपने उद्बोधन में कहा की यह कार्यक्रम पूर्व छात्रों के सानिध्य में आयोजित है जो देश के स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चन्द्र बोस जी की आज जयंती है । उनका ओज , स्वामी व्यक्तित्व , साहस , निष्ठा और नेतृत्व के धनी थे ।

विशिष्ठ अतिथि अंबिका तिवारी जी ने बच्चो को बताया की सुभाष चंद्र बोस देश के स्वतंत्रता आंदोलन के महानायक थे । उनके राष्ट्र के प्रति  त्याग और बलिदान की भावना ने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन को नई दिशा और दशा प्रदान की ।


विशिष्ठ अतिथि नर्मदा जैन ने भी बच्चो को अपना उद्बोधन दिया । अंत में स्कूल प्राचार्य ने सभी आगंतुक जनो , स्कूल के पूर्व छात्रगण व भैया/ बहनों को अपना आभार प्रगट कर धन्यवाद प्रेषित किया । आज प्रमुख रूप से आकाश द्विवेदी , अंकित साहू , नित्त्यम तथा स्कूल के आचार्य गण , दीदी गण और बच्चे उपस्थित रहे ।



एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget