ग्राम पंचायत चोरभठी में स्टीमेट को दरकिनार कर हो रहा पीसीसी सड़क निर्माण publicpravakta.com


ग्राम पंचायत चोरभठी में स्टीमेट को दरकिनार कर हो रहा पीसीसी सड़क निर्माण


अनूपपुर :-  पंचायत जैतहरी के ग्राम पंचायत चोरभट्टी के वार्ड क्रमांक 2 में धनपत राठौर के घर से मन्नू लाल राठौर के घर तक पीएससी सड़क निर्माण कार्य , कार्य एजेंसी सरपंच/सचिव के द्वारा स्टीमेट को दरकिनार कर पीसीसी सड़क निर्माण कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा है।

उक्त सड़क निर्माण के एस्टीमेट के क्रमांक 4 में आइटम का विवरण कालम में प्रावधान है कि नियमों और कुर्सी में फर्श के नीचे सीमेंट कांक्रीट की आपूर्ति करना और डालना पत्थर के बीच 20 मिमी नापित नाप के अनुपातिक मिलान में तराई सहित किए जाने का प्रावधान है । जिसमें एक सीमेंट तीन रेता और छह गिट्टी का प्रावधान है । किंतु कार्य एजेंसी सरपंच/ सचिव के द्वारा 75 एम एम से लेकर 150 एम एम तक की पत्थर से बेस कराई जा रही है । इसके संबंध में उप यंत्री श्री विनोद शर्मा से चर्चा की गई तो उनका कहना है कि 20 एमएम गिट्टी से नहीं बल्कि 40 एमएम गिट्टी से बेस की ढलाई होना है । सवाल उठता है कि  उप यंत्री ने एस्टीमेट तैयार किया । और अपने ही बनाए एस्टीमेट से क्यों बदल रहा है । यदि मान भी लिया जाए कि 40 एमएम पत्थर से बेस का ढलाई होना है तो पर भी 75 एम एम से लेकर 150 एम एम तक की पत्थर से ढलाई करने का क्या औचित्य है । 

उक्त आशय की जानकारी मध्यप्रदेश किसान सभा ब्रांच चोरभठी के महासचिव कमलेश राठौर ने देते हुए बताया कि जहां पीसीसी रोड़ का बेस चार इंच के मोटाई में ढाला जाना चाहिए वहां कार्य एजेंसी सरपंच सचिव दो से ढाई इंच मोटा ढाल करके गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य कर ख़ाना पूर्ति किया जा रहा है।

मध्य प्रदेश किसान सभा ब्रांच चोरभठी के महासचिव कमलेश सिंह राठौर एवं अध्यक्ष कोमल दास राठौर ने संयुक्त रूप से विज्ञप्ति जारी करते हुए जिला प्रशासन से मांग किया है कि रोड का जांच करवाई जाए एवं स्टीमेट के विपरीत निर्माण कार्य को निरस्त करते हुए स्टीमेट के आधार पर कार्य करवाया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget