जिला जेल में कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा publicpravakta.com


जिला जेल में कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत,  परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा


अनूपपुर :- जिला जेल अनूपपुर में विचाराधीन एक कैदी की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया , मृतक की बेटी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पिता को जिला जेल में जहर दिया गया हैं। वहीं इस पूरे मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हृदय गति रुकने से जिला अस्पताल में इलाज के दौरान कैदी की मौत हुई है। कैदी की मौत किन परिस्थितियों में हुई यह तो जांच का विषय है। उसकी मौत के बाद शव के पीएम के लिए टीम भी गठित कर दी गई। जिसमें मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में कैदी का पोस्टमॉर्टम कराए जाने की बात कही गई है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक मूलचंद विश्वकर्मा एक मामले में धारा 307 के तहत आरोपी था जो लगभग 2 माह से जेल में था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कैदी की रात में अचानक तबीयत खराब होने के बाद उसे आनन फानन में जिला अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसकी सूचना परिजनों को दी गई, लेकिन मौके पर पहुंचे परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया था । इस दौरान काफी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। 

परिजन इस बात पर अडे थे कि बीते दो माह पहले जब मारपीट की घटना थाने में पहुंची थी तो पुलिस के द्वारा एक तरफा कार्रवाई की गई थी। जिस कैदी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था उसके सर में चोट थी लेकिन उसका इलाज नहीं कराया गया पुलिस के द्वारा धारा 307,294, 323, 506 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था। पुलिस के द्वारा परिजनों को समझाइए दी जा गई व उक्त घटना की मजिस्ट्रेटियल जांच के भी आदेश दिए गए हैं। घटना स्थल पर मौजूद मृतक के परिजनों के द्वारा बताया गया कि आज कोर्ट में कैदी की जमानत अर्जी लगाई जानी थी उसके पहले ही उसकी मौत हो जाती है पूरे मामले में अनूपपुर जिला जेल प्रशासन पर भी सवालिया निशान खड़ा होता है । परिजन जिला जेल की सीसीटीवी फुटेज की भी मांग कर रहे हैं उनका कहना है कि मामला संदिग्ध नजर आ रहा है।

प्रशासन को पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करानी चहिए और जिला जेल प्रशासन से पूरे मामले में निष्पक्ष तरीके से पूछताछ की जानी चाहिए तभी  मामले का सच सामने आएगा ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget