थाना भालूमाडॉ में शांति समिति की बैठक संपन्न publicpravakta.com

 


थाना भालूमाडॉ में शांति समिति की बैठक संपन्न


आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाने का निर्णय*


जमुना कोतमा भालूमाड़ा :- आगामी त्यौहार, मोहर्रम 29 जुलाई 2023 को दृष्टिगत रखते हुए भालूमाडॉ थाना क्षेत्र स्थानीय निकाय नगर पालिका पसान में शांति समिति की बैठक थाना भालूमाडॉ में कोतमा एसडीएम मायाराम कोल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में पसान नगर पालिका अध्यक्ष राम अवध सिंह पसान मंडल अध्यक्ष अजय द्विवेदी सदर फैज मोहम्मद केसर भाई  फारुख बैग हसन अंसारी बिलाल अहमद भाजपा मंडल महामंत्री धीरेंद्र सिंह बीएमएस के अध्यक्ष विजय सिंह थाना प्रभारी सुमित कौशिक पसान नगर पालिका के पार्षद विकास जयसवाल इंद्र लाल केवट अजय यादव बदरा सरपंच शिव भान सिंह खलील बख्श हाफिज मोहम्मद इरफान सूर्य प्रकाश लोधी जनमन जय दुबे रूपेश उर्फ गुड्डू मिश्रा स्थानीय पत्रकार राजेश सिंह सुरेश शर्मा संतोष चौरसिया दिवाकर विश्वकर्मा शैलेंद्र विश्वकर्मा मोइन खान सहित जमुना एवं भालूमाडॉ मदरसा के प्रमुख नगर शांति समिति के सदस्यगण तथा थाना भालूमाडॉ के विभागीय अधिकारी एवं सम्माननीय नागरिक जन उपस्थित थे।  

         एसडीएम कोतमा मायाराम कोल ने सभी से सौहार्दपूर्ण परम्परा के अनुरूप सद्भावना, शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार को मनाने की अपील की। उन्होंने पर्व के दौरान साफ-सफाई तथा आवश्यक व्यवस्था के संबंध में सर्व संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि त्यौहार को ध्यान में रखते हुए कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस, पेयजल सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी। बैठक में पसान नगर पालिका अध्यक्ष राम अवध सिंह ने कहा कि पूर्व परम्परा के अनुरूप सौहार्दपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाया जाए। प्रशासन और पुलिस शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हर संभव सहयोग सुनिश्चित करेगा। नगर पालिका द्वारा व्यापक रूप से साफ सफाई प्रकाश व्यवस्था पानी की व्यवस्था एवं जिस मार्ग से ताजिया का जुलूस निकाला जाएगा उस मार्ग में बिजली के तारों के सुरक्षा रखरखाव के लिए नगर पालिका के कर्मचारी रहेंगे उन्होंने कहा कि आम जन के सहयोग से पर्व के दौरान बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी। बैठक में उपस्थित जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्यों ने सुझाव रखे। जिसके संबंध में व्यावहारिक कार्यवाही करने की बात कही गई। हेलो मर्डर थाना क्षेत्र अंतर्गत जमुना एवं भालूमाडा़ में दो स्थानों पर ताजिए का जुलूस निकाला जाता है जिस संबंध में दोनों ही स्थानों के मुखिया कार्यकर्ताओं ने जुलूस के संबंध में जानकारी देते हुए अपनी बात रखी इस दौरान बैठक में उपस्थित समस्त जनों ने कहा कि भालूमाडा थाना क्षेत्र आपसी सद्भाव भाईचारे के रूप में जाना जाता रहा है और यह क्षेत्र के लोगों की एकता ही है जो आज भी कायम है त्यौहार किसी का भी हो कैसा भी हो हर कोई मिलजुलकर त्यौहार मनाते हैं।

थाना प्रभारी सुमित कौशिक ने बताया कि  त्यौहार के मद्देनजर शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात किया जाएगा किसी को भी किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आवश्यक रूप से जानकारी देवें किसी भी प्रकार की अफवाह पर ना जाए और सभी लोग कानून का पालन करते हुए आपसी सद्भाव भाई चारे के साथ त्यौहार को मनाएं

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget