केन्द्रीय विद्यालय एसईसीएल जमुना कॉलरी ने पर्यावरण दिवस और G-20 जन-भागीदारी कार्यक्रम मनाया publicpravakta.com


केन्द्रीय विद्यालय एसईसीएल जमुना कॉलरी ने पर्यावरण दिवस और G-20 जन-भागीदारी कार्यक्रम मनाया

संतोष चौरसिया


जमुना कोतमा :- केन्द्रीय विद्यालय एसईसीएल जमुना कॉलरी मे 5 जून, 2023 को पर्यावरण दिवस एवं G-20 जन-भागीदारी कार्यक्रम का अदभुत संयोग था। इस दिन को स्कूल के  छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों तथा विद्यालय प्रबंध समिति के सभी सदस्यों की उपस्थिती  मे बड़े उत्साह और आनंद के साथ मनाया गया।

         कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय प्रबंध समिति  के अध्यक्ष श्री एच.एस. मदान द्वारा उद्घाटन भाषण से हुई जिसमे उन्होंने पर्यावरण की रक्षा के महत्व पर जोर दिया और कहा कि यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ और हरित ग्रह छोड़ दें। 

       स्कूल के प्राचार्य श्री अजमल खान ने भी इस अवसर पर बात की और कहा कि पर्यावरण दिवस हमारे ग्रह की देखभाल करने की आवश्यकता की याद दिलाता है।  उन्होंने छात्रों से जिम्मेदार नागरिक बनने और पर्यावरण की रक्षा के लिए अपना योगदान देने का आग्रह किया।

          इस मौके पर स्कूल परिसर मे   वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान और पोस्टर बनाने जैसी कई जागरूकता गतिविधियों में का आयोजन किया गया ।यह आयोजन एक बड़ी सफलता थी और इसने पर्यावरण की रक्षा के महत्व के बारे में नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करने में मदद की।

छात्रों ने ग्रह को एक स्वच्छ और हरियाली वाली जगह बनाने के लिए अपना काम करने का संकल्प लिया। विद्यालय से कार्यक्रम के प्रभारी के रूप मे श्री सोहनलाल बसोने Maam कार्यक्रम का संयोजन किया।  कार्यक्रम मे एस ई सी एल जमुना कोतमा क्षेत्र के महाप्रबंधक संचालक श्री हलदार सर,  विद्यालय प्रबंध समिति के नामित अध्यक्ष श्री वेदप्रकाश एवं अन्य सदस्यगण तथा विद्यालय परिवार से सर्वश्री सुरेंद्र मोहन एवं आशीष मिश्रा उपस्थित ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget