झारसुगुड़ा ओडीशा के चौराहों में भीख मांगकर विरोध जताएंगे मजदूर  वेदांता पावर प्लांट में काम करने की नही मिली है मजदूरी publicpravakta.com


झारसुगुड़ा ओडीशा के चौराहों में भीख मांगकर विरोध जताएंगे मजदूर

 वेदांता पावर प्लांट में काम करने की नही मिली है मजदूरी 


आज दिनांक 30/11/ 2022 को वेदांता पावर प्लांट में काम करने वाले मजदूरों का बैठक सीटू कार्यालय जैतहरी में संपन्न हुआ ।


अनूपपुर/जैतहरी :- बैठक में मजदूरों ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि आज मजदूरों का हाल बेहाल है, कठिन मेहनत करने के बाद भी समय पर मजदूरों का मजदूरी नहीं मिलता । मजदूरों ने बताया कि वेदांता पावर प्लांट झारसुगुड़ा उड़ीसा में हम मजदूर 12 जनवरी 2022 से 20 फरवरी 2022 तक लगातार काम किए हैं , किंतु वेदांता पावर प्लांट के ठेकेदार पावर मेंक प्रोजेक्ट लिमिटेड द्वारा हम 28 मजदूरों का मजदूरी भुगतान नहीं किया गया है । सीटू संगठन के द्वारा 7 जुलाई 2022 को वेदांता पावर प्लांट को शिकायत भी किया गया किंतु आज दिनांक तक भुगतान करने के लिए टालमटोल किया जा रहा है । इसी तरह 19 मजदूरों ने दिनांक 14 /7/ 2022 से 1/10/ 2022 तक कार्य किया है जिसका  शिकायत 9/ 11 /2022 को किया गया किंतु आज दिनांक तक हम मजदूरों का मजदूरी भुगतान नहीं किया गया । इसी तरह 12 मजदूरों के द्वारा 18/10/ 2022 से 17/11/ 2022 तक वेदांता पावर प्लांट में काम किया है जिसकी शिकायत 21/11 /2022 को किए हैं किंतु मजदूरों का मजदूरी भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिससे हम मजदूरों का बाल बच्चे एवं परिवार भूखों मरने के कगार में हैं । जिससे परेशान होकर हम सभी मजदूर वेदांता पावर प्लांट झाड़सुगुड़ा उड़ीसा 8 दिसंबर को पहुंचकर हर तिराहा चौराहा में भीख मांगेंगे और बताएंगे कि वेदांता पावर प्लांट के ठेकेदार मजदूरों से काम लेना जानते हैं किंतु मजदूरी भुगतान करना नहीं जानते । 

आज हम सभी मजदूर मेहनत करने के बाद भी भूखों मरने के कगार में हैं यदि इतने के बाद भी वेदांता पावर प्लांट के ठेकेदार हम मजदूरों का मजदूरी भुगतान नहीं करवाता है तो हम कलेक्टर कार्यालय श्रीपुरा पहुंचकर शांतिपूर्ण तरीके से धरना देकर मजदूरी भुगतान करवाए जाने की मांग करेंगे ।

 उक्त आशय की जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के अध्यक्ष जुगुल किशोर राठौर ने देते हुए बताया कि मजदूरों के इस लड़ाई में हमारी यूनियन कदम से कदम मिलाकर साथ चलेगी ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget