अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति जिला अनूपपुर का पांचवा जिला सम्मेलन आदर्श ग्राम सिवनी में सम्पन्न publicpravakta.com


अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति जिला अनूपपुर का पांचवा जिला सम्मेलन आदर्श ग्राम सिवनी में सम्पन्न


अनूपपुर/जैतहरी :- अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति जिला अनूपपुर का पांचवा जिला सम्मेलन आदर्श ग्राम शिवनी में हर्ष एवं उल्लास के साथ संपन्न हुआ ।

सम्मेलन में सैकड़ों की तादाद में महिलाएं उपस्थित हुई , सम्मेलन के शुरुआत में 3 सदस्यीय अध्यक्ष मंडल का चयन किया गया । अध्यक्ष मंडल में पार्वती राठौर पूर्व जनपद सदस्य, सविता यादव ,चमेली सिंह गौड़ ,एवं सभा का संचालन अजय फिरदौस ने किया । 

सम्मेलन के पर्यवेक्षक के रुप में केंद्रीय कमेटी सदस्य कामरेड संध्या शैली एवं राज्य अध्यक्ष कामरेड नीना शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे ।

उद्घाटन भाषण में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति के केंद्रीय कमेटी सदस्य कामरेड संध्या शैली ने कहा कि राज्य एवं केंद्र के सरकार महंगाई , भ्रष्टाचार एवं बेरोजगारी को दिन प्रतिदिन बढ़ा रही है, जिसके कारण आमजन का जीना मुश्किल हो गया है । उन्होंने राज्य एवं केंद्र सरकार को कारपोरेट घरानों के इशारे पर चलने वाली सरकार बताया और इसे उखाड़ फेंकने की अपील की।

 उन्होंने कहा कि अब देश को नेता की  नहीं बल्कि नीतियों में बदलाव की जरूरत है ,पूंजीवाद का विकल्प समाजवाद है जिसके लिए हम सभी बहनों को समझदारी पूर्वक संगठन बनाकर संघर्ष करने की जरूरत है ।

अपने उद्बोधन में जनवादी महिला समिति के राज्य अध्यक्ष कामरेड नीना शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार अग्निवीर ला करके इस देश के नौजवानों के साथ छलावा कर रही है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो अभियान चला रही है लेकिन कांग्रेस पार्टी की नियत साफ नहीं है । उन्होंने कहा भाजपा शासित राज्यों में कांग्रेश पार्टी 2 दिन 3 दिन का यात्रा चला रही है जबकि केरला में 18 दिन की यात्रा चलाए जा रहे हैं । आज देश को बदलने की जरूरत है लेकिन कांग्रेस  लोकहित में काम करने वाले वामपंथी पार्टियों के सरकार को कमजोर करने का प्रयास कर रही है ।

सम्मेलन में 21 सदस्यों का नई कमेटी का चुनाव किया गया । जिसमें श्रीमती पार्वती राठौर पूर्व जनपद सदस्य को जिला अध्यक्ष एवं उर्मिला सिंह गोंड को सचिव चुना गया ।

सम्मेलन में निम्नलिखित प्रस्ताव पारित किया गया --

1-मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों को 1 वर्ष में परिवार के कम से कम एक सदस्य को 300 दिन की काम की गारंटी का कानून बनाया जाए एवं काम करने वाले मजदूरों को प्रतिदिन ₹500 की मजदूरी का भुगतान किया जाए तथा कृषि में आए लागत को मनरेगा के तहत भुगतान किया जाए ।

2-कोविड-19 प्रोटोकॉल देश में लगाए जाने के पूर्व की भांति सभी ट्रेनों को संचालित किया जाए।


3-मोजर बेयर पावर प्लांट में प्रभावित किसानों अतिक्रामको एवं अन्य काश्तकारों को पुनर्वास के शर्तों के अनुसार नौकरी दिया जाए तथा कार्यरत मजदूरों को सातवां वेतन आयोग की सिफारिश के मुताबिक ₹26000 मासिक वेतन एवं अन्य सुविधाएं दिलाई जाए। एवं सीएसआर से हटाए गए कामगारों को तत्काल काम में वापस लिया जाए ।


4- केंद्र एवं राज्य सरकार के उपक्रमों एवं विभागों में रिक्त पदों का भर्ती किया जाए ।


5- महंगाई, बेरोजगारी एवं भ्रष्टाचार पर रोक लगाई जाए।


6- राजस्व न्यायालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगाते हुए वर्षों से न्यायालय में लंबित प्रकरण का अति शीघ्र निराकृत किया जाए ।

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति जिला अनूपपुर की पांचवी सम्मेलन सफलता के लिए सीटू के जिला कार्यकारी अध्यक्ष कामरेड जुगल किशोर राठौर, मध्य प्रदेश किसान सभा के जिला अध्यक्ष साथी रमेश सिंह राठौर, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी जिला समिति के सचिव कामरेड भगवानदास राठौर एवं सीटू के वरिष्ठ नेता कामरेड सुनील विश्वकर्मा शुभकामनाएं दी । 


22 सितंबर 2022 को संभागायुक्त कार्यालय शहडोल के समक्ष जंगी प्रदर्शन में सभी महिलाएं बढ़-चढ़कर के आंदोलन में शामिल होने की संकल्प लिया ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget