शिवराज सिंह चौहान सरकार ने 111 करोड़ का पोष्णहार घोटाला कर हमारे बच्चों, माताओं और गर्भवती महिलाओं के पोष्णहार पर डाका डाला है - जसविंदर सिंह publicpravakta.com


शिवराज सिंह चौहान सरकार ने 111 करोड़ का पोष्णहार घोटाला कर हमारे बच्चों, माताओं और गर्भवती महिलाओं के पोष्णहार पर डाका डाला है - जसविंदर सिंह


पोष्णहार घोटाले गरीब की थाली पर डाका है - माकपा


बरसते पानी में हुई सभा और निकला जलूस

अनूपपुर/शहडोल :- जब देश आज़ादी की 75वीं वर्षगाँठ मना रहा है, तब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने खाद्यान्न पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगाकर गरीबों की थाली से रोटियां चुराई हैं। उधर प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने 111 करोड़ का पोष्णहार घोटाला कर हमारे बच्चों, माताओं और गर्भवती महिलाओं के पोष्णहार पर डाका डाला है। 

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव जसविंदर सिंह ने शहडोल में कलेक्टर चौक पर पार्टी की सभा को सम्बोधित करते हुए उक्त बात कही। 

जसविंदर सिंह ने कहा कि एक ओर कारपोरेट घरानों पर लगने वाले टैक्स में 2 प्रतिशत की कटौती की है। उन्हें लाखों करोड़ की की छूट दी है, दूसरी ओर गरीबों को मिलने वाले5 किलो राशन को भी बंद किया जा रहा है। 

माकपा नेता ने कहा कि पीढ़ियों से वनभूमि पर काबिज आदिवासियों और वनवासियों को वन भूमि का मालिकाना हक देने की बजाय मोदी सरकार ने वनाधिकार कानून को ही निष्प्रभावी बना दिया है।  अब तो भूमि आदिवासियों से छीन कर भूमाफियाओं और उद्योगपतियों को दी जा रही है। उन्होंने मनरेगा में हो रहे भृष्टाचार को खत्म करने और प्रत्येक परिवार को 200 दिन काम और 500 रुपए मज़दूरी देने की मांग की। 

जसविंदर सिंह ने सरकारी विभागों और पब्लिक सेक्टर में लाखों खाली पदों को तत्काल भरने और निजीकरण को रोकने की भी मांग की। उन्होंने भाजपा और संघ परिवार की विभाजनकारी नीतियों की भी निंदा की।

यह सभा और जलूस पार्टी की केंद्रीय कमेटी के राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत की गई थी। 

श्रमिक नेता दिलिप चौधरी की अध्यक्षता में हुई सभा को रामनाथ यादव, भगवान दास राठौड़, महेश श्रीवास्तव, अरुण गौतम,जुगुल किशोर राठौड़ बुद्धसेन सिंह गोंड, इंदरपति सिंह ने संबोधित किया।

बाद में विभिन्न।मांगों को लेकर महिलाओं और पुरुषों ने जलूस निकाल कर संभागीय आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget