मनरेगा में 1 वर्ष में 300 दिन का मिले काम - जुगुल राठौर publicpravakta.com


मनरेगा में 1 वर्ष में 300 दिन का मिले काम - जुगुल राठौर


मनरेगा मजदूरों को 500 रुपए दैनिक मजदूरी एवं कृषि लागत को मनरेगा से भुगतान करवाए जाने की मांग को लेकर महिलाएं सड़कों पर उतरने कमर कसकर तैयार 


अनूपपुर/जैतहरी :- आज जनपद पंचायत जैतहरी के ग्राम पंचायत खोलाडी में महिलाओं की बैठक सविता यादव के अध्यक्षता में संपन्न हुआ। बैठक में महिलाएं बढ़ी हुई महंगाई पर अपने गुजर बसर मैं आ रहे संकट के संबंध में रोष व्यक्त करते हुए कहा कि ,"खाद्य पदार्थों के कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के कारण हम ग्रामीण जनों का जीना मुश्किल हो गया है" एक तो गांव में काम धंधा का संकट है दूसरी तरफ खाद्य पदार्थों के कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के कारण जीना मुश्किल हो गया है । बैठक में उपस्थित महिलाओं ने कहा कि मनरेगा के तहत कम से कम एक परिवार के सदस्य को 1 वर्ष में 300 दिन का काम एवं कम से कम ₹500 प्रतिदिन की मजदूरी का भुगतान हो तो कहीं हम लोगों का गुजर बसर हो सकता है । 

खाद्य पदार्थों का कीमतों में बेतहाशा वृद्धि एवं मजदूरी में कमी के कारण हम अपने बाल बच्चों एवं परिवार का गुजर-बसर ठीक ढंग से नहीं कर पा रहे हैं , जिसके कारण हमारे जीवन स्तर में दिन प्रतिदिन गिरावट आ रही है ,नाना प्रकार के बीमारियों से हम ग्रसित होते जा रहे हैं 

। महिलाओं ने कहा कि कृषि में आए लागत को मनरेगा से भुगतान करवाया जाए तब कहीं किसान एवं खेत मजदूरों का संकट दूर हो सकता है । उन्होंने कहा कि 22 सितंबर को संभागायुक्त कार्यालय शहडोल के समक्ष धरना प्रदर्शन में हम सभी महिलाएं बढ़-चढ़कर के भागीदारी निभाएंगे और एकजुटता का परिचय देते हुए हम अपनी मांगों की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट करेंगे । 

बैठक में प्रमुख रूप से ग्राम पंचायत खोलाड़ी के सरपंच श्री रोहिणी सिंह एवं संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के अध्यक्ष कामरेड जुगल किशोर राठौर मार्गदर्शन के लिए मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget