बाजार बैठकी में भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने खोला मोर्चा publicpravakta.com


बाजार बैठकी में भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने खोला मोर्चा


अनूपपुर/कोतमा :- नगरपालिका कोतमा अंतर्गत चल रही बाजार बैठकी में भ्रस्टाचार के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। जिसको लेकर कोतमा ब्लाक अध्यक्ष मनोज सोनी के नेतृत्व में कोतमा कोंग्रेस के नेता व पदाधिकारियों ने एसडीएम मायाराम कोल को ज्ञापन सौंपा व बाजार बैठकी के मुद्दे को लेकर व्याप्त भ्र्ष्टाचार की जांच की मांग करते हुए यह बात रखे कि विभिन्न समाचार पत्रों व सोशल मीडिया के माध्यम से यह ज्ञात हुआ है कि नगर पालिका परिषद् कोतमा की बाजार बैठकी की वसूली विभाग द्वारा दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों से कराई जाती है।


अवैध वसूली की राशि का हो रहा बंदरबांट


ब्लाक कॉन्ग्रेस कमेटी कोतमा अध्यक्ष मनोज सोनी ने यह बात रखी कि कोतमा नगर अनूपपुर जिला का सबसे समृद्ध व सबसे बड़ा बाजार क्षेत्र है, जहाँ आम दिनों में बाजार बैठकी रू 2500/- से रू 3000 /- तक आ ही जाती है व रविवार बाजार को यह राशि रु 20000 /- तक वसूली जाती रही है। किन्तु विगत दिनों नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा रविवारीय बाजार की बैठकी राशि रू 640/- जमा किए जाने की बात मीडिया में प्रकाशित है, जो कि सामान्यतः स्वीकार किए जाने योग्य नहीं है। उपरोक्त सम्पूर्ण विषय में परिषद में बडे भ्रष्टाचार की बू आ रही है। 


तो क्या राजस्व विभाग और पार्षदों की है संलिप्तता ?


एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में कॉन्ग्रेस ब्लाक अध्यक्ष ने यह बात रखी है कि लगभग 4 साल से चल रहे ईतने बड़े भ्र्ष्टाचार में निःसंदेह रूप से परिषद के राजस्व विभाग के बड़े अधिकारी, पार्षद तथा संबंधित विभाग के जनप्रतिनिधि की संलिप्तता भी संदेह के घेरे में है, ऐसे में छोटे दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को कार्य से प्रथक किए जाने से कार्यवाही पूर्ण नहीं हो जाती।


सुनियोजित व संगठित भृष्टाचार है बाजार बैठकी


ब्लाक अध्यक्ष मनोज सोनी ने यह आरोप लगाए हैं कि कोतमा बाजार बैठकी बिना रसीद के वसूली करना अनाप-शनाप राशि वसूलना व रसीद पर नगर पालिका की सील - मोहर न पाया जाना भी लम्बे समय से किए जा रहे सुनियोजित व संगठित भृष्टाचार की ओर इंगित करता है।


नगर पालिका में नही है पूर्णकालिक राजस्व कर्मचारी


ब्लाक अध्यक्ष ने अपने ज्ञापन में यह बात कही की विभिन्न पत्रकारों के माध्यम से हम तक शिकायत आई है कि कार्यालय में एक भी पूर्ण कालिक राजस्व उपनिरिक्षक नही है। हसलिए कार्यालय में कार्यरत तीन प्रमुख सहायक राजस्व निरिक्षिकों के मध्य बेवजह पर्याप्त कारण के बिना प्रभार की अदला बदली की जाती रही है जो कि किसी नियम में नही है। उक्त समस्त भ्रष्टाचार को पुलिस कार्यवाही के माध्यम से ही जनता के सामने लाया जा सकता है।


एक सप्ताह में नही हुई जांच कार्यवाही तो कॉन्ग्रेस करेगी आंदोलन


कॉन्ग्रेस ने यह मांग रखी है कि उक्त मामले में सघन जाँच व पुलिस विवेचना के मद्देनजर दोषी कर्मचारियों पर प्राथमिकता दर्ज हो ताकि संलिप्त संदेही बड़े अधिकारी व जन-प्रतिनिधियों का नाम उजागर हो सके और दोषी जनों को भृष्टाचार के लिए दण्ड मिल सके ऐसी कार्यवाही अपेक्षित है। आज दिनांक से एक सप्ताह के भीतर यदि अपेक्षित कार्यवाही कर प्रमुख दोषीजनों को दण्डित नहीं किया जाता तो समस्त कांग्रेसजन, सडको पर उतरकर भ्रष्टाचार उजागार करने के लिए जनान्दोलन का रास्ता अख्तियार करने को बाध्य होगें।


यह रहे उपस्थित


ब्लाक कॉन्ग्रेस कमेटी कोतमा द्वारा एसडीएम मायाराम कोल को ज्ञापन सौंपते समय मुख्य रूप से ब्लाक कॉन्ग्रेस कमेटी कोतमा अध्यक्ष मनोज सोनी,अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राजेश सोनी, वरिस्ठ कॉन्ग्रेस नेता बद्री प्रसाद ताम्रकार, मुशर्रफ अली,जसवीर सिंह, रूपा गुप्ता,राजा, सहेंद्र बंशल सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget