परशुराम जयंती पर ब्राम्हण समाज ने निकाली रैली  मुस्लिम समाज ने फूल बरसाकर किया इस्तकबाल व दी एक-दूसरे को शुभकामनाएं publicpravakta.com


परशुराम जयंती पर ब्राम्हण समाज ने निकाली रैली


 मुस्लिम समाज ने फूल बरसाकर किया इस्तकबाल व दी एक-दूसरे को शुभकामनाएं


अनूपपुर : - यह सच है कि एक अरसे से भारत में ना सिर्फ अलग-अलग धर्म और जाति के लोग सौहार्द पूर्ण रहते आए हैं बल्कि कई मौकों पर यहां विभिन्न धर्म के लोगों ने एक दूसरे के प्रति नेकी और भाईचारे की अनोखी मिसाल भी पेश की है। ऐसी ही एक तस्वीर अनूपपुर जिले के आपसी प्रेम को दिखा रही है।अनुपपुर मुख्यालय में मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा ईद की नमाज के बाद परशुराम जयंती पर ब्राम्हण समाज के लोगों के द्वारा निकाली गई विशाल रैली का फूल बरसाकर इस्तकबाल किया और पेयजल, शरबत पिला आपसी एकता और एक-दूसरे के धर्मों के प्रति सम्मान की एक मिसाल पेश की।


अनुपपुर के बस स्टैंड के पास एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो हिन्दु मुस्लिम मे सौहार्द व प्रेम की मिसाल कायम करता है। आज मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा ईद की नमाज के बाद परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में ब्राम्हण समाज द्वारा  बाइक रैली निकाली गई। रैली जैसे ही बस स्टैंड से होकर गुजर रही थी, तभी मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा पहले फूल से स्वागत करते हुए उनका पेयजल व शरबत देकर स्वागत किया। वहीं ब्राम्हण समाज के लोगों द्वारा भी मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईद की बधाई दी गई। आपसी एकता और एक-दूसरे के धर्मों के प्रति सम्मान की एक मिसाल पेश की। हिन्दू मुस्लिम के लगभग सभी त्यौहार एक दूसरे के साथ मिलकर एक-दूसरे के धर्मों के प्रति मिशाल पेश करती चली आ रही है।


पुख्ता रही कानून व्यवस्था

कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना व पुलिस अधीक्षक श्री अखिल पटेल सहित जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने ईद एवं परशुराम जयंती को दृष्टिगत रख कानून व्यवस्था के पुख्ता निर्देश के अनुरूप आवश्यक व्यवस्था चाक-चौबंद रही कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने पुलिस पिकेट्स पर तैनात जवानों से सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। अनुविभागीय दंडाधिकारी कार्यपालिक दंडाधिकारी पुलिस अधिकारियों व सभी जनपद सीईओ और सीएमओ को भी सक्रिय रूप से कानून व्यवस्था में सतर्क रहने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए थे, जिसके तहत सभी अधिकारी फील्ड में त्वरित कार्यवाही करते नजर आए। 


 अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक राजन, एसडीएम अनूपपुर श्री कमलेश पुरी, अनुविभागीय दंडाधिकारी पुष्पराजगढ़ श्री अभिषेक चौधरी, एसडीएम कोतमा श्री मायाराम कोल तहसीलदार अनूपपुर श्री भागीरथी लहरे, तहसीलदार कोतमा श्री ईश्वर प्रधान, तहसीलदार पुष्पराजगढ़ श्री टी आर नाग, तहसीलदार जैतहरी शशांक शेंडे, नायब तहसीलदार श्री दीपक तिवारी, श्री निलेश धुर्वे, श्रीमती भावना डेहरिया व एसडीओपी अनूपपुर सुश्री कीर्ति बघेल, एसडीओपी कोतमा श्री शिवेंद्र सिंह बघेल, पुलिस अधिकारी पुलिस जवान निष्ठा से अपनी ड्यिूटी करते हुए दिखे।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget