ग्राम हर्री में कलेक्टर ने लगाई जन चौपाल शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की ली जानकारी publicpravakta.com

 


ग्राम हर्री में कलेक्टर ने लगाई जन चौपाल


शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की ली जानकारी


अनूपपुर :- जिले के जनपद पंचायत जैतहरी के ग्राम पंचायत हर्री में कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में जन चौपाल लगाई। उन्होंने ग्रामीणों से शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर ग्राम पंचायत हर्री के प्रशासकीय समिति के प्रधान श्री सुनील कुमार खैरवार, तहसीलदार श्री भागीरथी लहरे, उप संचालक कृषि श्री एन.डी. गुप्ता, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री जितेन्द्र कुमार मिश्रा, नायब तहसीलदार श्री दीपक तिवारी, जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री, जनपद पंचायत जैतहरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.के. सोनी, श्री हीरालाल राठौर, श्री सजन राठौर, श्री माधव राठौर सहित ग्राम स्तरीय अमला, चिकित्सक तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व ग्रामीणजन उपस्थित थे। 


       जन चौपाल में कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने ग्रामवासियों से राज्य शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति के संबंध में ग्रामीणजनों से जानकारी प्राप्त की तथा ग्रामीणों द्वारा लिफ्ट एरीगेशन के माध्यम से कृषक भूमि में सब्जी एवं कृषि कार्य हेतु जल की उपलब्धता के संबंध में कलेक्टर सुश्री मीना से अनुरोध किया गया। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को तत्संबंध में कार्यवाही के निर्देश दिए गए। उन्होंने मैदानी अमले को अपने-अपने कर्त्तव्यों का बेहतर ढंग से निर्वहन कर जनहित में बेहतर कार्यों का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत, आंगनबाड़ी तथा स्वास्थ्य अमले से दी जा रही सेवाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। ग्रामीणों ने अपनी व्यक्तिगत समस्याओं के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए गए, जिसके निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। 



*हर्री के लिफ्ट एरीगेशन कार्य का कलेक्टर ने किया मौका निरीक्षण*


कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने ग्राम हर्री के किसानों के द्वारा लिफ्ट एरीगेशन के संबंध में अवगत कराने पर सोन नदी से गांव तक लिफ्ट एरीगेशन कार्य का मौका निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर अधिकारी तथा कृषक उपस्थित थे। 



आंगनबाड़ी पहुँची डीएम, बच्चों से सुविधाओं की ली जानकारी


कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सुश्री सोनिया मीना ने शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की हकीकत जानने ग्राम पंचायत हर्री के आंगनबाड़ी केन्द्र क्रमांक 01 का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए आंगनबाड़ी द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं व सेवाओं की जानकारी आंगनबाड़ी में उपस्थित बच्चों तथा आंगनबाड़ी से लाभान्वित हो रही धात्री माताओं से मुलाकात कर प्राप्त की। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को विभाग की योजनाओं के लाभ से प्रत्येक पात्रताधारियों को लाभान्वित कर राज्य शासन की मंशा के अनुरूप सार्थक पहल करने के निर्देश दिए।



एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget