सरकारें देश और जनता की बजाय कारपोरेटों की सेवा कर रही है - जुगुल किशोर राठौर publicpravakta.com

 


हड़ताल के बाद बस स्टैंड में इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारी

सरकारें देश और जनता की बजाय कारपोरेटों की सेवा कर रही है - जुगुल किशोर राठौर


अनूपपुर/जैतहरी :- श्रमिक कर्मचारी संगठनों पर आज देश भर में शुरू हुयी दो दिवसीय हड़ताल जैतहरी  में भी पूरी तरह  सफल रही।  हड़ताल के बाद सैकड़ों की तादाद में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाएं तथा मोजरबेयर प्रभावित किसान और युवा बस स्टैंड में इकट्ठा हुए और तपती दोपहरी के बावजूद शाम तक सभा कर अपनी मांगे उठायीं। 


सीटू तथा 10 अन्य श्रमिक संगठनो, बैंक, बीमा,  डाक,,टेलीफोन्स  सहित अनेक कर्मचारी इसमें शामिल हुए।  किसानो के साझे संगठन संयुक्त किसान मोर्चे और अखिल भारतीय किसान सभा ने इस हड़ताल का समर्थन किया था। 

हड़ताल के पहले दिन हुयी सभा में बोलते हुए अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव बादल  सरोज  ने कहा कि सरकारें देश और जनता की बजाय कारपोरेटों की सेवा कर रही है।  सारे सरकारी संसाधन अडानी अम्बानी को बेचे जा रहे हैं।  नौकरियां छीनी जा रही हैं।  सचमुच में काम करने वाले मेहनतकशों को उनकी मेहनत का बाजिब दाम तक नहीं दिया जा रहा।  उन्होंने कहा कि यह हड़ताल देश के आर्थिक स्वतन्त्रता और जनता के जीवन को बचाने के लिए हो रही है।  


सीटू के जिलाध्यक्ष रामू यादव ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के जबरदस्त शोषण और उनके साथ विश्वासघात की आलोचना की और उन्हें स्थायी करने, उनका वेतन 26000 रु. न्यूनतम मासिक देने   तथा  पेंशन और सेवानिवृत्ति लाभ देने की मांग की। 


संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन के अध्यक्ष जुगल किशोर राठौर ने मोजरबेयर कंपनी द्वारा वादाखिलाफी करने, कर्मचारियों को निर्धारित  वेतन आयोग के अनुरूप वेतन तथा  विस्थापितों प्रभावितों को  रोजगार और मुआवजा देने की मांग उठाई। 

 वक्ताओं ने जैतहरी में फाटक टोला से उजाड़े गए 50 परिवारों की जबरिया बेदखली की भर्त्सना की और सभी को मुआवजा और मकान देने की मांग भी की।  

फाटक टोला से उजाड़े गये परिवारों की तरफ से कुन्नी बाई यादव ने आंसुओं के साथ अपनी व्यथा सुनाई ।


सभा में माकपा जिला सचिव भगवानदास राठौर, किसान सभा जिलाध्यक्ष रमेश सिंह राठौर, आंगनबाड़ी परियोजना अध्यक्ष आशा सिंह राठौर, युवा नेता नीरज सिंह राठौर, सुमित्रा देवी राठौर आदि बोले।  संचालन संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन  महासचिव  सहसराम चौधरी ने किया। 


सभा के अंत मे अनुविभागीय अधिकारी ने टीआई के साथ सभा स्थल पर आकर ज्ञापन लिया और अपने स्तर की सभी मांगों को हल करने का आश्वासन दिया ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget