हिंदुस्तान पावर सीएसआर ने शहडोल और अनूपपुर ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का किया आयोजन publicpravakta.com

 


हिंदुस्तान पावर सीएसआर ने शहडोल और अनूपपुर ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का किया आयोजन


अनूपपुर/जैतहरी :- हिंदुस्तान पावर सीएसआर विभाग ने क्षेत्र में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के प्रयासों के तहत अनूपपुर और शहडोल जिला ब्लड बैंक के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कंपनी परिसर स्थित अस्पताल में आयोजित इस रक्तदान शिविर में कंपनी कर्मियॊं और उनके परिवार के सदस्यों ने रक्तदान किया। शिविर में कुल 87 यूनिट रक्त संग्रहित हुआ। 



 शिविर के आयोजन से पहले  रक्दान से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने और रक्तदान की महत्ता व लाभों से अवगत कराने के लिए जागरुकता सत्रों का आयोजन किया गया। कंपनी के प्लांट हेड एवं सीओओ बसंता कुमार मिश्रा ने शिविर में उपस्थित होकर रक्तदाताओं को उत्साहित किया। उन्होंने कहा, " मानव जीवन मूल्यवान है। रक्त जीवन का आधार है और इससे बड़ा दान कुछ और नहीं । ऐसी पहल  जिंदगियों को बचाने की दिशा में एक प्रेरक कार्य है।" शिविर के आयोजन में सीएसआर विभाग के शुभाशीष चक्रवर्ती ने समन्वयक की भूमिका निभाई ।इस रक्तदान शिविर से अनूपपुर और शहडोल ब्लड बैंक दोनों लाभान्वित होंगे। यह पहल रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने में स्वास्थ्य प्रशासन के प्रयासों की एक कड़ी है। शिविर में कुल 87  लोगों ने रक्तदान कर प्रेरणादायी मिसाल पेश की। इन सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र और उपहार दिए गये। 



कंपनी के मानव संसाधन विभाग के प्रमुख आरके खटाना ने भी रक्तदान कर लोगों को इस मानवीय कार्य के लिए प्रेरित किया। उन्होंने शिविर की सुविधाओं का जायजा भी लिया। सीएसआर के अधिकारी सत्यम सलील ने रक्तदाताओं के प्रति आभार जताया।


उल्लेखनीय है कि हिंदुस्तान पावर का सीएसआर विभाग पिछले कई वर्षों से रक्तदान शिविर आयोजित कर क्षेत्र में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने में अमूल्य योगदान देता रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget