संविलियन भर्ती पर सीएमओ राजेश शुक्ला के बयान से क्षेत्रीय युवाओ में नाराजगी publicpravakta.com

 


संविलियन भर्ती पर सीएमओ राजेश शुक्ला के बयान से क्षेत्रीय युवाओ में नाराजगी 


अनूपपुर :-  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घोषणा के बाद कुछ ग्राम पंचायतों को नगर परिषद में तब्दील करने की कुछ समय पहले घोषणा की गई थी घोषणा करने के बाद इसे अस्तित्व में भी लाया गया और कुछ नए नगर परिषद मध्यप्रदेश में बनाए गए वैसे तो विकास के लिए बड़े ग्राम पंचायतों को नगर परिषद में तब्दील करना भी जरूरी था जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिल सके। 


ग्राम पंचायत के कुछ चुनिंदा कर्मचारियों फेर रहे पानी


 नगर परिषद मे तब्दील के बाद कुछ दैनिक वेतन भोगी नगर परिषद में रखे जाने थे जिसमें स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जानी थी। स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता ना देकर ग्राम पंचायत के चुनिंदा कर्मचारियों के द्वारा अपने ही खास लोगों को दूरदराज से बुलाकर उन्हें नौकरी देने का काम किया गया एवं कुछ लोगों को मानदेय कर्मचारी, सफाई कर्मचारी, वाहन चालक, इलेक्ट्रिशियन, बनाकर फर्जी तरीके से मानदेय कर्मचारी बता कर संविलियन किया गया जोकि पूरी तरह से गलत था। शिवसेना अनूपपुर के पुतला दहन के जोर दार विरोध प्रदर्शन के बाद तीन सदस्यीय संयुक्त टीम गठित की गई। और देर सबेर  संयुक्त टीम के  द्वारा जांच में नगर परिषद के मानदेय कर्मचारी व सरपंच भी दोषी पाए गए। जिनके ऊपर गलत तरीके से संविलियन भर्ती के आरोप भी सिद्ध हुए। और निलंबन की कार्यवाही भी की गई। अभी भी जांच की प्रक्रिया समाप्त नहीं हुई है । जांच अभी चल रही है।


नगर परिषद डूमर कछार में सीएमओ का विवादित बयान


 कुछ महीने पहले पदस्थ डूमर कछार सीएमओ राजेश शुक्ला के द्वारा आज दिनांक 04 03 2022 को दैनिक कर्मचारियों को यह कहा गया। की आप लोग 05 03 2022 से नगर परिषद में नहीं आएंगे। आज से आप लोगों का कार्य समाप्त होता है और वह कर्मचारी ही आएंगे जिनका संविलियन की प्रक्रिया की जा रही है व जिन कर्मचारियों पर जांच प्रक्रिया चल रही है। जब उपस्थित दैनिक कर्मचारियों के द्वारा यह मांग की गई। की आप के पास शासन का कोई भी आदेश आया है की दैनिक वेतन भोगियों को कल से काम पर नहीं आना है तो डूमर कछार सीएमओ राजेश शुक्ला के पास उनके सवालों का कोई भी जवाब या दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget