बसही रोजगार सहायक की भर्रेशाही, भरा फर्जी मस्टर रोल, हुई शिकायत publicpravakta.com

 


बसही रोजगार सहायक की भर्रेशाही, भरा फर्जी मस्टर रोल,

 हुई शिकायत


अनूपपुर/ पुष्पराजगढ़ :-  प्राप्त शिकायत अनुसार अनूपपुर जिले में जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के ग्राम पंचायत बसही के रोजगार सहायक राम प्रकाष चंद्रवंषी द्वारा मेंड़ बंधान, मनरेगा निर्माण कार्य में फर्जी मस्टर रोल भरे जाने की शिकायत 31 जनवरी को ग्राम पंचायत बसही के ही आयोध्या प्रसाद चंद्रवंषी द्वारा की गई। आरोपित है कि ग्राम पंचायत बसही भर्राटोला के रोजगार सहायक राम प्रकाष चंद्रवंषी के द्वारा मस्टर रोल क्रमांक 6600, 11630 तथा 1280 फर्जी हाजरी भरकर पैसे का आहरण कर लिया गया। उपरोक्त मस्टर क्रमांक रोजगार सहायक के परिवार के है जो मेड़ बंधान कार्य में कार्य नही किए है तत्पष्चात भी उनकी हाजरी भरकर रोजगार सहायक द्वारा स्वयं की स्वार्थ पूर्ति की गई है।

इस संबध में रोजगार सहायक के विरुद्ध जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से शिकायत की गई थी किन्तु कोई कार्यवाही न होने के कारण शहहडोल सांसद हिमाद्री सिंह को शिकायत पत्र सौंपकर रोजगार सहायक राम प्रसाद चंद्रवंषी के खिलाफ विधिवत टीम गठित कर जांच कराने का पत्र सौंपा गया है। 

यहां यह उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ में 119 ग्राम पंचायतें है जहां कहीं न कहीं आये दिन ग्राम पंचायतों के सचिवों एवं रोजगार सहायक के काली करतूत भर्रासाही फर्जी मस्टर रोल की शिकायतें आये दिन समाचार पत्रों एवं चैनलो की सुर्खियों में बनी रहती है। पंचायत के ग्रामीणो द्वारा प्रषासनिक स्तर के उच्च अधिकारियों को शिकायत की जाती है। उच्च अधिकारियों द्वारा अपने अधीनस्थ कार्यालयों को शिकायतों की जांच करने हेतु आम नागरिकों को पत्र प्रेषित किया जाता है किन्तु अधीनस्थ कार्यालय किन परिस्थितियों मे य फिर स्वार्थपर्रिता के दबाव में षिकायतें प्रभावित होकर षिथिल हो जाती है जिसके चलते ग्राम पंचायतों में कार्यरत कर्मचारी निषंक होकर अपना कार्य करते है वहीं जनता के हितार्थ षासन की चलाई जा रही योजना भ्रष्टाचार एवं बंदरबांट की भेंट चढ़ जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget