हिंदुस्तान पावर खेल प्रतियोगिता में यंग स्पोर्ट्स क्लब जैतहरी का जलवा,एथलीटों ने दिखाया दम-खम publicpravakta.com


हिंदुस्तान पावर खेल प्रतियोगिता में यंग स्पोर्ट्स क्लब जैतहरी का जलवा,एथलीटों ने दिखाया दम-खम 


अनूपपुर/जैतहरी :- खेल और युवा  उत्थान को समर्पित हिंदुस्तान पावर सीएसआर की दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता रोमांचक मुकाबलों और दम-खम के श्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ संपन्न हो गयी। कंपनी परिसर स्थित बाल भारती स्कूल खेल मैदान पर आयोजित एथलेटिक्स और ‌वॉलीबॉल की इन विविध स्पर्धाओं में सैंकड़ों खिलाडियों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया।


हिंदुस्तान पावर के सीओओ एवं प्लांट हेड बसंता मिश्रा, एचआर-एडमिन हेड आरके खटाना, लैंड-आर एंड आर हेड सतीश सिन्हा आदि ने खिलाड़ियों को पदक, ट्राफी,सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया। एथलेटिक्स प्रतियोगिता में जिले के 17 स्कूलों  के 201 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, जिनमें 97 छात्राएं भी थीं। इस मौके पर श्री मिश्रा ने कहा कि इस क्षेत्र में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं, जरूरत हैं उन्हें निखरने का भरपूर मौका दिए जाने की। उन्होंने कहा कि कंपनी की सीएएसआर गतिविधियों के तहत खेल प्रतिभाओं का विकास हमारा लक्ष्य है। इस मौके पर श्री आरके खटाना ने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। सीएसआर  विभाग के सत्यम सलील ने खेल को लेकर विभाग का विजन  साझा किया। 100 मीटर की दौड़ में एकलव्य विद्यालय की रजनी सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया, वहीं पुरुष वर्ग में इसी विद्यालय के ज्ञानेंद्र सिंह ने बाजी मारी। 200 मीटर की दौड़ में गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल, जैतहरी, की सुधा राठौर और गवर्नमेंट माडल हायर सेकेंडरी स्कूल,जैतहरी, के नारायण सिंह अपने-अपने वर्ग में प्रथम रहे। 400 मीटर दौड़ के कड़े मुकाबले में गवर्नमेंट कन्या शिक्षा परिसर, जैतहरी, की गरिमा परस्ते ने बाजी मारी, वहीं पुरुष वर्ग में गवर्नमेंट माडल हायर सेकेंडरी स्कूल, जैतहरी, के भूपेंद्र राठौर प्रथम‌ विजेता रहे। 



हाई जंप में गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल जैतहरी की प्रियंका चौधरी अव्वल रही, वहीं पुरुष वर्ग में एकलव्य माडल रेजिडेंशियल स्कूल,अनूपपुर के मानेंद्र सिंह प्रथम रहे। लांग जंप में गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल ठोड़ीपानी की दीना सरतिया प्रथम विजेता रही,वहीं एकलव्य स्कूल, अनुपपुर, के मिथिलेश सिंह पुरुष वर्ग में प्रथम रहे। शाटपुट में एकलव्य स्कूल, अनूपपुर की गोमती ओट्टी ने पहला स्थान हासिल किया, वहीं इसी स्कूल के दुष्यंत सिंह ने पुरुष वर्ग में बाजी मारी। 



प्रतियोगिता का अंतिम दिन क्षेत्र की 11 वॉलीबॉल टीमों के बीच कड़ी स्पर्धा का गवाह रहा। इसमें प्रथम विजेता जैतहरी यंग स्पोर्ट्स को 7000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया, वहीं उप विजेता टीम डीसी क्लब पुष्पराजगढ़ को 3000 रुपये का नकद इनाम दिया गया। इसके अलावा  दोनों टीमों के खिलाडियों को जर्सी, ट्राफी और पदक भी दिए गये। विजेता टीम के कप्तान शशिकांत शुक्ला अतुल कहते हैं, " क्षेत्र में खेल को बढ़ावा देने के लिए हिंदुस्तान पावर का यह प्रयास बेहद सराहनीय है।"

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget