अमरकंटक में 31 मार्च से 1 अप्रैल तक होने वाले पत्रकारों के महाधिवेशन की तैयारियाँ पूर्ण publicpravakta.com


अमरकंटक में 31 मार्च से 1 अप्रैल तक होने वाले पत्रकारों के महाधिवेशन की तैयारियाँ पूर्ण


मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ के महाधिवेशन में शामिल होंगे प्रदेश भर के लोग


अनूपपुर :- आगामी 31 मार्च एवं 1 अप्रैल को अमरकंटक में पत्रकारों का महाकुंभ आयोजित होने जा रहा है। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के इस दो दिवसीय महाधिवेशन में प्रदेश के सभी जिलों से बड़ी संख्या में पत्रकारों के आगमन की पुष्ट सूचना के बाद आयोजकों ने माता नर्मदा जी की नगरी में  आस्था और आध्यात्मिक भाव से परिपूर्ण उनके  स्वागत की आन्तरिक तैयारियाँ शुरु कर दी हैं।

कार्यक्रम के आयोजन प्रभारी एवं अध्यक्ष मंडल के प्रदेश सह संयोजक मनोज द्विवेदी से प्राप्त जानकारी के अनुसार म प्र श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रांतीय अध्यक्ष शलभ भदौरिया के कुशल मार्ग दर्शन में मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ का प्रांतीय महाधिवेशन तथा साधारण सभा की बैठक का आयोजन 31 मार्च तथा 1अप्रैल 2022 को मां नर्मदा के उद्गम नगरी अमरकंटक में किया जा रहा है। यह महाधिवेशन *श्री कल्याणसेवा  आश्रम* में आयोजित होगा। सम्मेलन की तैयारी हेतु प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष मो अली, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश अग्रवाल, प्रदेश सचिव मेंहदी हसन, अजय शुक्ला , शहडोल संभाग के अध्यक्ष एवं आयोजन समिति के सचिव अजीत मिश्रा, संभागीय महासचिच कृष्णकांत तिवारी, अनूपपुर जिलाध्यक्ष मुकेश मिश्रा के साथ अनूपपुर ,शहडोल, उमरिया जिले के साथी, प्रदेश पदाधिकारीगण  तैयारियों में जुट गये हैं। अमरकंटक, अनूपपुर, पुष्पराजगढ के वरिष्ठ पत्रकार साथियों को आयोजन व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी लेने का आग्रह किया गया है। जिसे लेकर स्थानीय पत्रकारों में भारी उत्साह देखा जा रहा है।

 तैयारियों का जायजा लेने के श्री भदौरिया दो दिवसीय प्रवास कर अनूपपुर - अमरकटंक में पत्रकारों की बैठक करके कार्यक्रम स्थल और अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन कर चुके हैं।

  श्री द्विवेदी ने बतलाया है कि दो दिवसीय  महाधिवेशन में शामिल होने के लिये मध्यप्रदेश के दूरस्थ  जिलों से लगभग 700  सम्मानित पत्रकार बन्धु 30 मार्च को और रीवा, जबलपुर, अनूपपुर संभाग से 31 मार्च की सुबह, कुल 1000 से अधिक पत्रकार गणों के अमरकंटक पहुँचने की सूचना है। अमरकंटक सहित मध्यप्रदेश के किसी जिले में, किसी भी संगठन के ऐसे किसी भी आयोजन में, प्रदेश के सभी जिलों से पत्रकारों की इतनी बड़ी सह भागिता संभवत: कभी नहीं हुई है। 

प्रदेश के पत्रकार गण तीन दिन एक साथ अमरकंटक में माता नर्मदा जी के सान्निध्य में रहने वाले हैं। यह सौभाग्य जिन्हे मिल रहा है , जो पत्रकार बन्धु इस महाधिवेशन में शामिल हो रहे हैं, उन सभी से प्रदेश अध्यक्ष शलभ भदौरिया के साथ आयोजन समिति ने श्रद्धा और आध्यात्म भाव के साथ तीन दिवसीय अमरकंटक प्रवास करने का आग्रह किया है। 

इस महाधिवेशन में संगठन के त्रिवार्षिक निर्वाचन व संगठन संबंधी एवं पत्रकारिता से जुड़े विषयों पर चर्चा होगी। साथ ही  शलभ जी का जन्मदिन भी इस अवसर पर सेलीब्रेट करेंगे। निर्वाचन हेतु मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति बड़नगर में आयोजित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में की जा चुकी है।

 सम्मेलन में शामिल होने वाले सभी जिलों के पत्रकारों की संख्यात्मक सूचना आयोजन समिति के पास पहुंच चुकी है। संगठन के मुख्य वरिष्ठ कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी जी ने सभी पत्रकारों को सूचित किया है कि

रेलमार्ग से पंहुचने वाले साथी पेन्ड्रा रोड उतरेगें और वहां से सड़क मार्ग से अमरकटंक  पंहुचेगे। गूगल पर सर्च कर मार्ग संबंधी पूरी  जानकारी और प्राप्त कर सकते है। रेल आरक्षण पहले से करवाने की अपील की गयी है ताकि  यात्रा सुरक्षित हो सके। प्रदेश भर के पत्रकारों की

 अमरकटंक  यात्रा को अविस्मरणीय बनाने के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। आयोजन को सफल बनाने के लिये अमरकंटक के सभी आश्रमों, न्यास , समाजसेवियों, पत्रकारों और गणमान्य जनों में सहभागिता भाव के साथ व्यापक उत्साह देखा जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget