आंगनबाड़ी के बच्चो को भी ठंड  लगती है सरकार...publicpravakta.com

 


आंगनबाड़ी के बच्चो को भी ठंड  लगती है सरकार...

तापमान में गिरावट के कारण प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश घोषित लेकिन पूरे जिले में आंगनवाड़ी केंद्र हो रहे है संचालित 

अनूपपुर :- पूरे प्रदेश में चल रही शीत लहर के कारण जिले में ठंड का कहर जारी है , बच्चो को ठंड से नुकशान न हो इसलिए प्रदेश स्तर से कक्षा 1 से 8 तक के समस्त शासकीय और निजी विद्यालयों में 22 दिसम्बर 2021 से 01 जनवरी 2022 तक अवकाश घोषित कर दिया गया है ।  लेकिन राज्य स्तर से लेकर जिला स्तर तक के जिम्मेदारों ने आंगनवाड़ी में अवकाश के लिए कोई आदेश जारी नही किया है । या यूं कहें कि सरकार और जिला प्रसाशन बच्चो को  ठंड से बचाव करने में भी भेदभाव करता है तभी तो प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में छुट्टी के आदेश 6 दिन पूर्व ही जारी किए जा चुके है और आंगनवाड़ियो का संचालन कड़ाके की ठंड में अब तक जारी है ।


कुम्भकर्णीय नींद में महिला एवं बाल विकाश 


 महिला और  बाल विकास विभाग गहरी नींद में है ? ऐसा लगता है विभाग छोटे बच्चो को ठंड से बचाने का इक्छुक नही है ? । अगर प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के बच्चो को ठंड से बचाने के लिए छुट्टी घोसित की जा सकती है तो 3 से 5 साल के बच्चो को ठण्ड से बचाने की पहल क्यों नही की जा रही है ?



 प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में अवकाश है घोसित

वैसे प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में 25 दिसम्बर 2021 से 31 दिसंबर 2021 तक शीत कालीन अवकाश घोषित है लेकिन बढ़ती ठंड के कारण सहायक आयुक्त आदिवाशी विकाश विभाग ने पत्र जारी कर 22 , 23,  24 दिसम्बर 2021 और 01 जनवरी 2022 को बढ़ते तापमान के कारण अवकाश घोसित किया  है ।


जिला कलेक्टर ने भी जिलेवशियो से की है ठंड से बचने की अपील


जिला कलेक्टर ने चल रही शीत लहर से बचने के लिए जिले वासियो से अपील जारी की थी और कहा था कि जिले के सभी निवाशी ठंड से बचे ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget