Publicpravakta.com महिला सशक्तिकरण* के लिए अनूपपुर के दिव्यांग अमीर उल्ला सिद्दीकी की जागरुकता राइड


 *महिला सशक्तिकरण* के लिए अनूपपुर के दिव्यांग अमीर उल्ला सिद्दीकी की जागरुकता राइड

दिल्ली :- ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स ने भारत की सबसे ऊँची सुगम्य जागरूकता राइड *महिला सशक्तिकरण* के लिए “दिल्ली-कारगिल-दिल्ली” का आयोजन किया है, 2500 कि.मी. की सुगम्य जागरूकता राइड 12 दिव्यांगो द्वारा रेट्रोफिटेड स्कूटी द्वारा तय की जायगी। 


सुगम्य जागरूकता राइड 10 अक्टूबर को दिल्ली (नेशनल वॉर मेमोरियल) से शुरू होकर कारगिल होते हुए दिल्ली में 21 अक्टूबर, 2021 को समाप्त होगी, इस राइड के संयोजक श्री आमीर सिद्दीकी, प्रभारी मिस अर्चना झा और प्रबंधक श्री रमेश चंद है, सुगम्य जागरूकता राइड का नेतृत्व मिस शबनम खान द्वारा किया जा रहा है।


हमारे साथ इस असाधारण मिशन में ज़ीउस मोटरसाइकिल गियर, जेएमडी डिवाइन कंसोर्टियम, कैनेर, वंडर व्हील्स, शिखर,  डोराई और गीतांजलि फाउंडेशन जुड़े है।


महिला सशक्तिकरण के लिए विश्व के इतिहास में पहली बार दिव्यांगो द्वारा कारगिल में भारतीय धवज फहराया जायेगा और यह एक विश्व कीर्तिमान बनेगा। इस कीर्तिमान का साक्ष्य होंगे! मिस मोहिनी, मिस सौम्या, रमेश चंद, अमीर सिद्दीकी, हेमंत कुमार, गोविंदा, सूरज पीए, पवन कुमार, प्रमोद कुमार, अमान धवन, सतेंद्र सिंह, परवेश यादव, गोपीचंद और रहीस।


सुगम्य जागरूकता राइड का मुख्य उद्देश्य दिव्यांगो और महिलाओं में व्यक्तित्व और आत्मविश्वास को वृद्धि करना तथा सशक्त बनाना है, दिव्यांगजन सुगम्य जागरूकता राइड के माध्यम से यह दिखाना चाहते हैं कि अगर हौसला हो, तो जिंदगी में कुछ भी नामुमकिन नहीं है। 


ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स पिछले 5 सालो से सुगम्य जागरूकता राइड का आयोजन कर रही है और इस कार्य के लिए टीम को मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इंडिया, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस, बुक ऑफ रिकॉर्ड्स इंटरनेशनल और वर्ल्ड बुक ऑफ टैलेंट रिकार्ड्स द्वारा सम्मानित किया जा चूका है।


ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स न केवल राइड के माध्यम से जागरूकता फैलाने का कार्य करती है बल्कि दिव्यांगों को प्रोत्साहित करने में सहायता भी करती है, कोरोना की पहली और दूसरी खतरनाक लहर में भी दिव्यांगों के प्रति महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। 


ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स के संस्थापक (अमीर सिद्दीकी), सह-संस्थापक (सुश्री मोहिनी, रमेश चंद और हेमंत कुमार) है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget