कलेक्टर ने ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ अभियान का जिले में पौधारोपण कर किया शुभारंभ publicpravakta.com


कलेक्टर ने ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ अभियान का जिले में पौधारोपण कर किया शुभारंभ


जिलेवासियों से ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ अभियान के तहत पौधरोपण करने कलेक्टर ने की अपील


अनूपपुर :-  कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने आज जिले के जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के ग्राम पंचायत कोहका पूर्व में मियां बाकी तकनीक के माध्यम से पीपल का पौधारोपण कर ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ अभियान का अनूपपुर जिले में शुभारंभ किया।  


गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर प्रदेश भर में वर्षा ऋतु को दृष्टिगत रखते हुए पौधारोपण का कार्य प्रारंभ किया गया है, जिसके परिपेक्ष्य में अनूपपुर जिले में कलेक्टर आशीष वशिष्ठ व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा के मार्गदर्शन में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना 2.0 वाटरशेड विकास परियोजना द्वारा चार प्रोजेक्ट तैयार किए गए हैं जिसके तहत 12 हजार पौधों का रोपण किया जाएगा यह पौधारोपण मियां बांकी तकनीक से किया जा रहा है। इसी के तहत पुष्पराजगढ़ के ग्राम पंचायत कोहकापूर्व में एक एकड़ क्षेत्र में मियाबाकी पद्धति से 4 हजार पौधों का रोपण का कार्य प्रारंभ किया गया है। 


इस अवसर पर विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष  रामदास पुरी, जिला पंचायत सदस्य नर्मदा सिंह, श्रीमती भुवनेश्‍वरी देवी,  हीरा सिंह श्याम, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पाण्डेय, उद्यान विभाग के सहायक संचालक  सुभाष श्रीवास्तव, वॉटरशेड परियोजना अधिकारी श्री कुसरिया, ग्राम पंचायत कोहकापूर्व के सरपंच अर्जुन सिंह श्याम, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, विद्यार्थी, नागरिक तथा उद्यान, वॉटरशेड तथा जनपद पंचायत के अधिकारियों ने पौधरोपण अभियान ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ के तहत पौधरोपण किया।  


इस अवसर पर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने अनूपपुर जिले के सभी नागरिकों से कम से कम एक पौधा अपनी मां के नाम लगाकर और उसे मेरी लाइफ ऐप के माध्यम से जियो टैग कर ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ अभियान को सफल बनाने की अपील की है। 



एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget