छातापटपर व चोलना स्कूल में अव्यवस्था मिलने पर कलेक्टर ने दिए बीआरसी व जिम्मेदारों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश publicpravakta.com


छातापटपर व चोलना स्कूल में अव्यवस्था मिलने पर कलेक्टर ने दिए बीआरसी व जिम्मेदारों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश


स्कूल चले हम शाला प्रवेशोत्सव का विभिन्न स्कूलों में पहुंचकर कलेक्टर ने लिया जायजा  

       

अनूपपुर :- कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ ने आज सर्व शिक्षा अभियान के स्कूल चले हम अभियान के अतर्गत जनपद पंचायत जैतहरी के प्राथमिक विद्यालय धनगवां पूर्वी, पड़रिया, छातापटपर, कुकुरगोड़ा पहुंचकर विद्यालयों का निरीक्षण कर जायजा लिया। कलेक्टर के भ्रमण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी श्री रमेश सिंह धुर्वे, जनपद पंचायत जैतहरी के सीईओ श्री बी.एम. मिश्रा तथा बीआरसी व एपीसी उपस्थित रहे।    

कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान विद्यालयों में बच्चों से नवीन शैक्षणिक सत्र में स्कूल चले हम व भविष्य से भेंट के तहत चर्चा की तथा उन्हें पढ़ाई के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर ने शिक्षकों से नवीन शैक्षणिक सत्र में बच्चों के नामांकन, शिक्षा पोर्टल एवं यूडाईस डाटा के छात्र प्रोफाईल के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने पुस्तकों के वितरण के संबंध में शिक्षकों व मौके पर उपस्थित बीआरसी से जानकारी ली तथा पुस्तकों का वितरण समुचित ढंग से नही होने पर नाराजगी जाहिर की। भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ ने छातापटपर स्कूल में विशेष मध्यान्ह भोजन नही बनने पर नाराजगी जताते हुए संस्था प्रमुख पर कार्यवाही के संबंध में डीपीसी को निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय कुकुरगोड़ा में स्कूल चले हम अभियान के तहत प्रवेशोत्सव पर विद्यार्थियों द्वारा उत्सव का स्वरूप दिया गया था। जिसे देखकर कलेक्टर ने प्रसन्नता व्यक्त की। कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों को पुस्तकों का वितरण तथा विशेष मध्यान्ह भोजन का वितरण होना पाया गया। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय कुकुरगोड़ा, छिंदहाई टोला में व्यवस्थाएं अच्छी मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा शिक्षकों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर ने चोलना स्कूल पहुंचकर विद्यार्थियों के पुस्तक वितरण के संबंध में शिक्षकों से जानकारी ली। जहां व्यवस्था संतोषजनक नही मिलने पर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए कलेक्टर ने बीआरसी जैतहरी सहित जिम्मेदारों के विरूद्ध कार्यवाही किए जाने के संबंध में निर्देश दिए।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget