सर रिसोर्ट ( स्विमिंग पूल ) में डूबने से 17 वर्षीय युवक की मौत सुरक्षा नियमो को ताक मे रखकर संचालित हो रहा है स्विमिग पुल publicpravakta.com

 


सर रिसोर्ट ( स्विमिंग पूल ) में डूबने से 17 वर्षीय युवक की मौत 


सुरक्षा नियमो को ताक मे रखकर  संचालित हो रहा है स्विमिग पुल


  अनूपपुर :-  जिला मुख्यालय से 9 किलोमीटर दूर अमरकंटक रोड में  अवैध तरीके से संचालित ? सर रिसोर्ट, तथाकथित वाटर पार्क के स्विमिंग पुल में डूबने से 17 वर्षीय  शुभम प्रजापति पिता शिवप्रसाद प्रजापति निवासी बुढ़ार की की मौत हो गई है । घटना आज दोपहर 2.30 बजे की बताई जा रही है ।


पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार बुढ़ार जिला शहडोल निवासी शुभम प्रजापति अपने चार दोस्तो के साथ अनूपपुर जिला मुख्यालय से 9 किलोमीटर दूर अमरकंटक रोड मे संचालित सर रिसोर्ट स्विमिंग पुल में नहाने के लिए आया था जहाँ सभी दोस्त स्विमिंग पूल में नाहा रहे थे तभी शुभम गहरे पानी मे चला गया और जब उसके दोस्तों की नजर उस पर पड़ी तो वह उसे गहरे पानी से निकाल कर  कम पानी वाली जगह पर बिठा दिए और उसके दोस्त फिर नहाने लगे दोबार जब वह शुभम के पास पहोचे तो शुभम उन्हें वहां नही मिला और सभी दोस्त घबराकर गार्ड के पास पहोचे जहाँ गार्ड ने कहा कि शायद बाहर चला गया होगा कहकर टाल दिया उसके बाद दोस्तो ने शुभम को  ढूढ़ना शुरू किया लेकिन शुभम उन्हे नही मिला इसी दौरान बारिश होने लगी और विशिल बजी जिससे पता चला कि वहाँ कोई मिला है दोस्तो ने जाकर देखा तो शुभम बेहोस हालात में मिला था जिसे तत्काल जिला अस्प्ताल लाया गया जिसे डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया ।


सुरक्षा के नही है कोई इंतजाम


पैसा कमाने के उद्देश्य से सर रिसोर्ट के संचालक द्वारा स्वीमिंग पुल को चालू कर दिया गया और वहाँ आने वालो से रकम भी वसूली जाने लगी लेकिन सुरक्षा के नाम पर वहाँ कुछ भी नही है पानी किस जगह पर गहरा है उसके लिए भी कोई संकेतक नही है, यहाँ तक की लाइफ जैकेट तक संचालक द्वारा नही रखी गई है ।


 इनका कहना है - 


पुलिस द्वारा  मामला जांच में लिया गया है, रिसोर्ट की वैधता से संबंधित सारे दस्तावेज की जांच की जाएगी अगर सुरक्षा के मापदंडों में कोई कमी होगी तो वैधानिक कार्यवाही की जाएगी । पुलिस द्वारा रिसोर्ट को सीलबंद कराया जा रहा है ।


अरविंद जैन

निरीक्षक कोतवाली

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget