अमरकंटक में चलाया गया 100 प्रतिशत मतदान मेरा अधिकार जागरूकता अभियान publicpravakta.com


अमरकंटक में चलाया गया 100 प्रतिशत मतदान मेरा अधिकार पर्व


रंगोली, दीप, निबंध लेखन प्रतियोगिता और रैली निकाल जन जागरूकता अभियान चलाया गया


*वरिष्ठ जन , महिलाएं , युवा मतदाता हुए शामिल*

अमरकंटक नगर परिषद , बीएलओ तथा आंगनवाड़ी की  रही सहभागिता


श्रवण उपाध्याय


 अमरकंटक  :- मां नर्मदा जी की उद्गम स्थली / पवित्र नगरी अमरकंटक में आज रविवार दिनांक 14 अप्रैल 2024 को लोकतंत्र के महात्यौहार चुनाव का पर्व देश का गर्व के तहत अमरकंटक में भी 100 प्रतिशत मतदान-मेरा अधिकार पर्व मतदाताओं में उल्लास , उमंग भरने के उद्देष्य से आयोजित किया गया । शहडोल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का मतदान 19 अप्रैल 2024 को प्रातः 7 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा , जिसमें शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देष्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष वशिष्ठ तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व नोडल अधिकारी स्वीप श्री तन्मय वशिष्ठ शर्मा के दिशा निर्देशन में मतदान केन्द्रवार कार्यक्रम आयोजित किए गए । एक स्थान पर एक से अधिक मतदान केन्द्र होने पर संयुक्त कार्यक्रम आयोजित किया गया । अमरकंटक में आयोजित मतदाता जन जागरूकता रैली आयोजित की गई जिसमे पीएमश्री शा.उ.मा.वि. अमरकंटक तथा नगर परिषद अमरकंटक व आंगनवाड़ी में उमंग व उल्लास के साथ मतदाताओं को मतदान दिवस 19 अप्रैल को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए रंगोली प्रतियोगिता , निबंध लेखन तथा दीप प्रज्वलित के साथ कार्यक्रम आयोजित किए गए । कार्यक्रम में मतदाताओं ने बड़ी संख्या में सहभागिता की । अमरकंटक के मतदान केन्द्रों में दीप प्रज्ज्वलन तथा रंगोली आदि माध्यम से मतदाताओं को 100 प्रतिशत वोट के लिए प्रोत्साहित किया गया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से  मुख्य नगर पालिका अधिकारी चैन सिंह परस्ते के साथ कार्यालय के कर्मचारीगण, पीएमश्री शा.उ.मा.वी. की प्राचार्या अनुजा मिश्रा के अलावा स्कूल के शिक्षकगण , बीएलओ सौखी लाल सारीवन , संतोष कुमार सोनवानी तथा आंगनवाड़ी के कार्यकर्ता मीना सोनवानी , विभूति पांडेय आदि सम्मिलित रहे ।

गुब्बारे, रंगोली, पोस्टर, बैनर से सजे मतदान केन्द्र


अमरकंटक के मतदान केन्द्रों को गुब्बारे, रंगोली, पोस्टर, बैनर के साथ ही जनजातीय परम्परा के अनुसार तोरण द्वार से सजाया गया था। मतदान केन्द्रों में मतदाताओं का सम्मान किया गया तथा उन्हें 19 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान में सहभागी होने प्रेरित किया गया। 


दीप प्रज्ज्वलित कार्यक्रम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश


अमरकंटक में आयोजित 100 प्रतिषत मतदान-मेरा अधिकार पर्व के अवसर पर नगर परिषद अमरकंटक द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर प्रारंभ किया । नगर परिषद व अन्य के द्वारा रैली निकाल कर लोगो को जन जागरूकता अभियान प्रारंभ किया गया । कार्यक्रम के माध्यम से शत-प्रतिशत मतदान करने तथा लोकतंत्र के महात्यौहार में अपने तथा अन्य मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग का आव्हान किया गया ।


निबंध और रंगोली प्रतियोगिता का हुआ आयोजन


मतदाता जन जागरूकता के अंतर्गत मतदान केन्द्रों  में पीएमश्री हायर सेकंडरी स्कूल अमरकंटक में आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में मतदाताओं को प्रेरित करने संबंधी रंगोली एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन बीएलओ के संयोजन में तथा शिक्षकों के सहयोग से किया गया। स्थानीय स्तर पर निबंध और रंगोली प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए सम्मानित किया गया। 


वरिष्ठजन , महिलाओं तथा युवाओं ने की सहभागिता


लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के निर्वाचन मतदान में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता के आव्हान के लिए आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठजन , महिलाओं तथा युवाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया तथा मतदान करने और अन्य मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प व्यक्त किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ जनो  मतदाताओं का सम्मान किया गया


नगर परिषद , बीएलओ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और शिक्षकों की रही उल्लेखनीय भूमिका


100 प्रतिशत मतदान-मेरा अधिकार पर्व के तहत मतदान केन्द्र स्तर पर आयोजित कार्यक्रम को आयोजित करने में बीएलओ , नगर परिषद , आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और शिक्षकों ने उल्लेखनीय भूमिका का निर्वहन किया । उन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों के सभी मतदाताओं को 19 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान में सहभागिता की अपील की।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget