पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने कोतवाली में सौपा ज्ञापन, हाथी की मौत पर वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों पर हो एफ आई आर publicpravakta.com


पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष व  उपाध्यक्ष ने कोतवाली में सौपा ज्ञापन, हाथी की मौत पर वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों पर हो एफ आई आर


अनूपपुर :- नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामखेलावन राठौर और जीवेन्द्र सिंह व ग्राम पंचायत पिपरिया के उप सरपंच गुलाब पटेल ने अनूपपुर कोतवाली प्रभारी को ज्ञापन  सौपते हुए कहा कि वन विभाग अनूपपुर के कुप्रबंधन एवं लापरवाही से ग्राम पंचायत कांसा में करेन्ट से हाथी की मृत्यु होने पर वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम के तहत  वनमण्डलाधिकारी (DFO)अनूपपुर, रेंजर, डिप्टी रेंजर, वन क्षेत्रपाल (Forest Guard), बीट गार्ड पर मुकदमा दर्ज किया जाए ।

अनूपपुर जिले के जनपद पंचायत जैतहरी अंतर्गत ग्राम पंचायत कांसा थाना अनूपपुर में वन्य जीव हाथी की करेन्ट लगने से दुःखद मृत्यु दिनांक 31.01.2024 के मध्य रात्रि में हो गई है। वन विभाग की ड्यूटी है कि वन्य जीव हाथी के संरक्षण व प्रबंधन सुनिश्चित करे लेकिन तमाम सूचनाओं के बावजूद वन विभाग द्वारा घोर लापरवाही बरती गई एवं समुचित संरक्षण व प्रबंधन की व्यवस्था नहीं की जबकि इस क्षेत्र में हाथी की चहल कदमी विगत गई माह से चल रही है। जिसकी जानकारी जिलावासियों एवं ग्रामीणजनों द्वारा निरंतर वन विभाग अनूपपुर एवं जिला प्रशासन अनूपपुर को समय-समय पर दिया जाता रहा है।

वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा घोर लापरवाही एवं उपेक्षापूर्ण रवैये के कारण वन्य जीव हाथी के मृत्यु करेन्ट से होने पर आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाये। शिकायत की प्रतिलिपि कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक व अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), अनूपपुर को दी गई है ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget