शिकायत के बाद बिजुरी नगर पालिका अध्यक्ष के पति को जिला कार्यालय में किया गया संलग्न publicpravakta.com



शिकायत के बाद बिजुरी नगर पालिका अध्यक्ष के पति को जिला कार्यालय में किया गया संलग्न


अनूपपुर :-  जिले के कोतमा विधानसभा क्षेत्र की बिजुरी नगर पालिका अध्यक्ष सहबिन पनिका के पति लखन पनिका की शिकायत कलेक्टर अनूपपुर से की गई थी शिकायतकर्ता संदीप अग्रवाल ने लखन पनिका पर चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए उन्हें कोतमा विधानसभा क्षेत्र से बाहर पदस्थ करने की मांग की थी । ज्ञात हो कि बिजुरी नपा अध्यक्ष सहबिन पनिका के पति लखन पनिका बिजुरी नगर पालिका में सहायक राजस्व निरीक्षक के पद विगत 20 वर्षों से पदस्थ है । शिकायतकर्ता का आरोप हैं कि पत्नी के पद का फायदा उठाते हुए लखन पनिका कई बार अधिकारी और कर्मचारियों के ऊपर दबाव बनाते है ।


यह हैं मामला


कोतमा विधानसभा की बिजुरी नगर पालिका में वर्तमान अध्यक्ष सहबिन पनिका है। जिनके पति लखन पनिका बिजुरी नगर पालिका में सहायक राजस्व निरीक्षक के पद पर सन 2003 से पदस्थ है। लखन पनिका और उनकी पत्नी दोनों वार्ड नं. 3 बिजुरी के स्थानीय निवासी हैं। पिछले पंचवर्षीय में भी सहबिन पनिका यही से पार्षद हैं। शिकायतकर्ता संदीप अग्रवाल ने बताया कि लखन पनिका राजनीतिक गतिविधियों में संलिप्त रहते हैं। वर्तमान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लखन पनिका की पत्नी अध्यक्ष हैं। और लखन पनिका स्वयं कर्मचारी होते हुए भी राजनीति में हमेशा सक्रिय रहते हैं और पार्टी विशेष को लाभ पहुंचाते हैं। ऐसे में यह तय है कि लखन पनिका विधानसभा चुनाव को प्रभावित कर पार्टी को लाभ पहुंचाएंगे। जिससे भारत निर्वाचन आयोग के निष्पक्ष चुनाव कराने पर प्रश्न चिन्ह होगा। जबकि नियमानुसार एक ही संस्था में शासकीय कर्मचारी और जनप्रतिनिधि के रूप में पति-पत्नी नहीं रह सकते।

शिकायत में कहा गया है कि लखन पनिका अपने पदीय कर्तव्यों का निर्वाहन न करके अपनी अध्यक्ष पत्नी के अधिकारों का दुरूपयोग करते है। वह सीएमओ और वरिष्ठ, कनिष्ठ अधिकारी कर्मचारियों से गलत और अवैधानिक कार्य कराने का दबाव बनाते है। शिकायतकर्ता ने कलेक्टर से मांग की हैं की जब तक विधानसभा चुनाव संपन्न नहीं हो जाता तब तक नपा बिजुरी अध्यक्ष सहबिन पनिका के पति लखन पनिका, सहायक राजस्व निरीक्षक को विधानसभा क्षेत्र कोतमा विधानसभा से बाहर पदस्थ किया जाए। जिससे चुनाव आयोग को निष्पक्ष चुनाव कराने की मंशा पूरी हो सके और आमजन में चुनाव आयोग के प्रति विश्वास कायम रहें।


जिला कार्यालय मे किए गए संलग्न


कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने रिटर्निंग ऑफिसर कोतमा के जांच प्रतिवेदन पर राजस्‍व निरिक्षक लखन पनिका को जिला कार्यालय में संलग्न कर दिया हैं।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget