जनता को चहुंओर निचोड़कर बर्बाद कर देना चाहता है मोदी सरकार -- जुगुल राठौर publicpravakta.com


जनता को चहुंओर निचोड़कर बर्बाद कर देना चाहता है मोदी सरकार -- जुगुल राठौर


दिनांक 28 सितंबर को महाराष्ट्र के सोलापुर से इटारसी तक का कर्नाटक एक्सप्रेस से सफ़र करने का अवसर प्राप्त हुआ,सफ़र से अहसास हुआ कि सरकार के सामने मानव जीवन का कोई कद्र नहीं है। यात्रियों का हालत देख कर कोई भी व्यक्ति अंदाजा लगा सकता था कि इस देश में कायदे कानून नाम का कोई चीज नहीं बचा है। तभी तो आरक्षित भोगी में सीट को छोड़कर सैकड़ों के तादाद में बच्चे, महिला, बुजुर्ग नीचे बैठकर यात्रा करने को मजबूर हैं। जिस अव्यवस्था से मुझे भी सफ़र करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

यात्रियों से जानकारी लेने पर ज्ञात हुआ कि विगत एक माह से अधिक दिनों से आरक्षण का टिकिट लिए यात्री ट्रेन के डिब्बे के नीचे सतह पर लेट कर यात्रा कर रहा है । उसका आरक्षित सीट कन्फर्म नहीं हुआ और  वह अपने परिवार सहित डिब्बे के निचले सतह चादर डालकर लेटे सफ़र कर रहा है।

उक्त जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के अध्यक्ष जुगुल किशोर राठौर ने देते हुए बताया कि मोदी सरकार जनता को सुविधा देने के बजाय जनता से ज़्यादा से ज़्यादा लाभ कमाने के सोच के कारण जनता बदहाली ज़िन्दगी जीने को मजबूर हैं। जिस सवारी गाड़ी में 14 डिब्बा स्लीपर कोच हुआ करता था उसे कटौती कर मोदी सरकार ने 7 डिब्बा कर दिया और वातानुकूलित भोगी 7 से बढ़ाकर 14 कर दिया गया। मोदी सरकार धनवानों के लिए सुविधा बढ़ा रही है वहीं मध्यम वर्गीय परिवार एवं गरीब परिवार के सुविधा में कटौती कर उसे मुसीबत में डालकर बर्बाद करने मे उतारूं है। सरकार का यह नीतियां आमजन बिरोधी है । इस सरकार को उखाड़ फेंकना अब पहली जरूरत बन गई है। अब यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार मतलब जनता को तवाही एवं मुसीबत में ढकेलने वाली सरकार है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget