दूसरे प्रदेश में मजदूरी करने गए जिले के युवकों की कंपनी के कर्मचारियों ने चोरी का आरोप लगा कर की पिटाई, सीटू के प्रयास से युवकों को मिली मदद publicpravakta.com


दूसरे प्रदेश में मजदूरी करने गए जिले के युवकों की कंपनी के कर्मचारियों ने चोरी का आरोप लगा कर की पिटाई, सीटू के प्रयास से युवकों को मिली मदद 


अनूपपुर :-  जिले के युवक संतलाल रौतेल पिता नंदलाल , सागर कोल पिता देवमणि कोल , गोपी कोल पिता ललन प्रसाद कोल, हरिओम राठौर पिता जगप्रसाद राठौर सभी निवासी ग्राम सेंदुरी, रोहित कुमार रौतेल पिता लल्लू कुमार रौतेल , करण कुमार महरा पिता रेवाराम निवासी ग्राम क्योंटार, प्रेमलाल पिता मुन्नालाल कोल चचाई बस्ती, गोविंद कोल पिता संतोष कोल सेंदुरी के साथ काम करने के लिए गुजरात गए हुए थे । 

जहाँ प्रबंधन कोर केविल प्रा लिमिटेड प्लांट नंबर 2333 D -2 मटोडा राजकोट गुजरात के 7-8 क्विंटल केविल चोरी का झूठा आरोप लगाकर बेरहमी के साथ मारपीट किया गया। इनमें से अधिकतर मजदूर कोल जनजाति के आदिवासी मजदूर हैं ।जो गरीबी के कारण गांव, जिला एवं प्रदेश में काम नहीं मिलने के कारण अन्य राज्यों में रोज़ी रोटी के लिए पलायन करते हैं। 

उक्त आशय की जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू जैतहरी जिला अनूपपुर के अध्यक्ष कामरेड जुगुल किशोर राठौर ने देते हुए बताया कि जैसे ही मजदूरों के साथ मैनेजमेंट के द्वारा किये जा रहें मारपीट की जानकारी मिली तत्काल ही ए आई के एस के राष्ट्रीय सचिव कामरेड बादल सरोज एवं सीटू के राष्ट्रीय सचिव कामरेड प्रमोद प्रधान से चर्चा कर तत्काल हस्ताक्षेप करने का आग्रह किया। दोनों नेताओं के द्वारा तत्परता से हस्तक्षेप किया और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

उनके हस्तक्षेप से मजदूरों को कानूनी मदद मिली है ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget