नवोदय विद्यालय अमरकंटक में हर घर तिरंगा कार्यक्रम संपन्न राष्ट्रीय स्पर्धा खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित publicpravakta.com


नवोदय विद्यालय अमरकंटक में हर घर तिरंगा कार्यक्रम संपन्न 


राष्ट्रीय स्पर्धा खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित 


 अमरकंटक :-   मां नर्मदा जी की उद्गम स्थली / पवित्र नगरी अमरकंटक में संचालित भारत सरकार के अधीन  केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय  द्वारा संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय मे आज रविवार दिनांक 13/08/23 को प्रात:11:30 बजे कुलपति महोदय के आगमन से विद्यालय के सभागार  मे 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम की शुरुआत की गई जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित इंदिरा गाँधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय 

अमरकंटक के कुलपति  प्रोफेसर श्रीप्रकाशमणि त्रिपाठी जी के कर कमलो द्वारा मां वीणावादिनी के समक्ष दीप प्रज्वलित , पुष्प अर्पण कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की ।  

सर्वप्रथम नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल ए के शुक्ला द्वारा उपस्थित मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ प्रदान कर स्वागत अभिनंदन किया गया । कुलपति श्रीप्रकाशमणि त्रिपाठी महोदय के विद्यालय आगमन पर मुख्य गेट से ही स्कूल के एनसीसी के बच्चों द्वारा सलामी देते हुए बैंड की धुन पर कार्यक्रम स्थल तक लाया गया । मार्ग के दोनो तरफ विद्यालीन स्काउट के बच्चे / बच्चियां भी मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को करतल ध्वनि से स्वागत किया  । 

         


  

   विद्यालय के सभागार स्थल पर पहुंचने पर विद्यालय के प्राचार्य ने मुख्य अतिथि के रूप मे पधारे कुलपति महोदय अपनी गरिमामयी उपस्थिति से विद्यालय परिवार को गौरवान्वित किया।  विशिष्ट अतिथि  के रूप मे विराजमान रविकांत जी (IIT कानपुर) का भी विद्यालय के शिक्षक डी एस सेंगर ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया । सर्वप्रथम नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डाॅ ए के शुक्ला ने अपने उदघाटन उद्बोधन में उन्होंने आज के कार्यक्रम की रूपरेखा बताकर सभी उपस्थित लोगो को अवगत कराया साथ ही विद्यालय स्टाफ , NCC , स्काउट गाइड सभी के सहयोग से इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अच्छा सहयोग रहा । 

                इस अवसर पर मुख्य अतिथि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर श्रीप्रकाशमणि त्रिपाठी महोदय द्वारा विद्यालय के प्रतिभावान खिलाडड़ियो एव शिक्षको को प्रमाणपत्र व सील्ड देकर सम्मानित भी अपने करकमलों से किया । अपने संबोधन मे मुख्य अतिथि महोदय  ने छात्र / छात्राओ को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा की प्रथम गुरु माता पिता होते है , गुरुजन होते है जिन्होंने आपको ज्ञान की गंगा बहाकर अच्छे से अच्छा नागरिक बनाने का प्रयास करते है जिससे आप आगे देश सेवा , समाज सेवा के लिए तैयार हो सको । कड़ी मेहनत करने हेतु बच्चो को प्रोत्साहित किया तथा राष्ट्र ध्वज के महत्व पर भी प्रकाश डाला । आज हर घर तिरंगा के शुभ कार्यक्रम में बुलाया हम विद्यालय के प्राचार्य , शिक्षकगण , उपस्थित छात्र / छात्राओं का ह्रदय से अभिनंदन करता हु ।

             


      विद्यालय प्राचार्य महोदय ने इनकी उपस्थिति एवं सानिध्य को विद्यार्थियो के लिए लाभदायक बताया । इस अवसर  पर सभी विद्यालय के छात्र / छात्राएं , शिक्षकगण , पत्रकार बंधु आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget