केन्द्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी मे बालवाटिका 3 के छात्रों का किया गया स्वागत publicpravakta.com


केन्द्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी मे बालवाटिका 3 के छात्रों का किया गया स्वागत 


संतोष चौरसिया


जमुना कोतमा :- मंगलवार, 1 अगस्त, 2023 को केंद्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी में आयोजित स्वागत कार्यक्रम और अभिभावक बैठक में  बालवाटिका 3 के छात्रों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। ज्ञातव्य रहे कि क्षेत्र की उत्कृष्ट शैक्षणिक संस्थान केंद्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी मे नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति अनुसार पूर्व प्राथमिक कक्षाओं का प्रारम्भ किया जा रहा है, जिसमे सत्र 2023-24 से बालवाटिका 3  की शुरूआत की  जा रही है। जिसके शुभारम्भ के अवसर पर  कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य अतिथि श्री अरविंद राय, कार्मिक प्रबंधक एस.ई.सी.एल. जमुना कोतमा क्षेत्र ने की।  प्राचार्य श्री अजमल खान द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत  स्वागत भाषण से हुई, जिन्होंने अपने बच्चों की शिक्षा में माता-पिता की भागीदारी के महत्व पर प्रकाश डाला।  उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को सीखने के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करें और उन्हें पाठ्येतर गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें। इसी कड़ी मे विद्यालय संगीत शिक्षक श्री शारदेंदू प्रियदर्शी के निर्देशन मे प्राथमिक कक्षा के बच्चों ने स्वागत नृत्य और समूह गान प्रस्तुत किया। 

मुख्य अतिथि श्री अरविंद राय ने राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में शिक्षा के महत्व के बारे में बात की।  उन्होंने माता-पिता को अपने बच्चों में सीखने के प्रति प्रेम पैदा करने और उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता पर बल दिया।

प्रभारी मुख्याध्यापिका श्रीमती कविता द्वारा अभिभावकों को  बालवाटिका 3 के पाठ्यक्रम और गतिविधियों पर एक प्रस्तुति भी दी गई। उन्हें प्रश्न पूछने और अपनी प्रतिक्रिया साझा करने का अवसर भी दिया गया। कार्यक्रम मे श्री सोहनलाल बसोने, प्राथमिक  शिक्षक ने अपने विचार रखते हुए  अभिभावकों से वर्तमान परिस्थितियों मे बच्चों की शिक्षण पद्धतियों पर गौर करने और उस हिसाब से घर का माहौल तैयार करने का आग्रह  किया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती प्रियंका यादव एवं श्री राधेश्याम राहाँगदले ने किया, तकनीकी सहायता श्री अमित कुमार, पवन कुमार और  विष्णु प्रसाद ने दी। प्राथमिक विभाग से शिक्षक साथियों सर्वश्री सुमित कुमार, अविनाश गौतम, नेहा, संदीप कुमार पटेल,  खुशबू साहू और मधु त्रिपाठी ने अपना सहयोग प्रदान किया। 

श्रीमती आकांक्षा गुप्ता के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम  समाप्त हुआ।  उन्होंने मुख्य अतिथि, प्रधानाचार्य और अभिभावकों को उनकी भागीदारी के लिए धन्यवाद दिया।  उन्होंने  बालवाटिका 3 के छात्रों को एक सफल शैक्षणिक वर्ष की भी शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम बहुत सफल रहा और यह स्पष्ट था कि माता-पिता व्यवस्था से बहुत खुश थे।  छात्र भी अपना नया शैक्षणिक वर्ष शुरू करने को लेकर उत्साहित नजर आए।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget