सीटू जैतहरी की पहल लाई रंग, ठेका श्रमिक की पत्नी एवं बच्चों को मिला कर्मचारी भविष्य निधि से पेंशन का सहारा -- जुगुल राठौर publicpravakta.com


सीटू जैतहरी की पहल लाई रंग, ठेका श्रमिक की पत्नी एवं बच्चों को मिला कर्मचारी भविष्य निधि से पेंशन का सहारा -- जुगुल राठौर


अनूपपुर/जैतहरी :- संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू जैतहरी जिला अनूपपुर का सक्रिय सदस्य रामु राठौर का दिनांक 23 नवंबर 2016 को बीमारी से निधन हो गया था ,रामु राठौर मोजर बेयर पावर प्लांट जैतहरी के ठेकेदार पावर मेक प्रोजेक्ट लिमिटेड के नियोजन में रीगर  के पद पर काम किया था । काम के दौरान ईपीएफ की कटौती नियोजक के द्वारा किया गया था ।

रामु राठौर के निधन के बाद संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन के अध्यक्ष जुगल किशोर राठौर, महासचिव सहसराम चौधरी और कोषाध्यक्ष रमेश सिंह राठौर ने सक्रियता के साथ परिवार को कर्मचारी भविष्य निधि से पेंशन दिलाए जाने के संबंध में कार्यवाही किया ।

प्रतिनिधियों ने हैदराबाद तक पहुंचकर पेंशन के लिए प्रक्रिया को पूरा करवाया परिणाम स्वरूप कर्मचारी भविष्य निधि से 23 नवंबर 2016 से 31 मई 2023 तक का पत्नी को कुल राशि ₹125252 एवं पुत्र को ₹31293 एवं पुत्री को एक ₹31293 का पिछला भुगतान करते हुए पत्नी सोनिया राठौर को 1601 रुपए मासिक पेंशन एवं पुत्र प्रकाश राठौर को, 400 रुपए मासिक पेंशन तथा पुत्री ज्योति राठौर को 400 रुपए मासिक पेंशन भुगतान करने का आदेश पारित किया गया है।

परिवार को रामु राठौर के निधन होने के बाद उनका प्यार तो नहीं मिल पा रहा है ,लेकिन उनके जीवन भर के कमाई से आज बेसहारा परिवार को जीने का सहारा मिल गया है ।

पत्नी सोनिया राठौर पुत्र प्रकाश राठोर एवं पुत्री ज्योति राठौर संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के पदाधिकारी जुगल किशोर राठौर, सहसराम चौधरी एवं रमेश सिंह राठौर सहित सभी सदस्यों का धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया है । उनका कहना है कि आज सीटू के पहल से एक बेसहारा परिवार को जीने का सहारा मिल गया है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget