अस्पताल प्रबंधन पर किडनी चोरी का लगा आरोप, श्मशान घाट से शव को पी एम के लिए ले गई पुलिस publicpravakta.com


अस्पताल प्रबंधन पर किडनी चोरी का लगा आरोप, श्मशान घाट से  शव को पी एम के लिए ले गई पुलिस 


अनूपपुर  :-  जिले के चचाई थाना अंतर्गत  एक युवक 13 जुलाई को सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल हो गया था जिसकी इलाज के दौरान जबलपुर के संस्कारधानी अस्पताल में मृत्यु हो गई जिसे परिजन अपने घर अनूपपुर ले आए अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट भी ले गए वही जब शव के अंतिम क्रिया के समय  कपड़े उतारे तो शव पेट वाले हिस्से ओर एक कट लगा हुआ था जिसमे 20- 24 टांके लगाए गए थे जिसे देख परिजनों के होश उड़ गए।

परिजनों ने किडनी निकालने का आरोप लगाया है जिसके बाद पुलिस शव को  जिला अस्पताल अनूपपुर ले गई, जहां शव का पोस्टमार्टम किया गया है । इस घटना की जानकारी लगते ही कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त रामलाल रौतल भी मौके पर पहुंच गए।

प्राप्त जानकारी के अनूपपुर जिले के चचाई बस्ती निवासी 23 वर्षीय महेंद्र सिंह का है जिसका 13 जुलाई 2023 को एक्सीडेंट हो गया था जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण इलाज के दौरान उसे शहडोल मेडिकल कॉलेज से 14 जुलाई को जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था लेकिन मेडिकल कॉलेज के पास एक दलाल गुमराह करते हुए इलाज के लिए शंकर नगर कटनी रोड स्थित संस्कारधानी अस्पताल ले गया, जहां 3 दिन बाद इलाज के दौरान लाखों का बिल थमा दिया गया और 18 जुलाई को 11.45 बजे रात्रि में महेंद्र को मृत घोषित कर दिया।


अस्पताल प्रबंधन द्वारा महेन्द्र को जब मृत घोषित कर दिया तब मृतक का शव अनूपपुर स्थित घर ले आए, जहां अंतिम संस्कार के पहले मृतक महेंद्र के कपड़े उतारे गए, तो उसके पेट में 20 से 24 टांके लगे थे (पेट चीरा हुआ था) जिससे परिजनों को किडनी चोरी का संदेह हुआ, तो परिजनों ने मामले की रिपोर्ट कर पोस्टमार्टम कराकर कार्यवाही की मांग करने में जुट गए।


इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल गई और शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद अन्तिक संस्कार के लिए शव परिजनों को शौप दिया गया । पोस्टमार्टम की अधिकृत रिपोर्ट अभी तक।नही आई है लेकिन जानकारी मिल रही है की शव में से किडनी निकालने जैसी कोई घटना नही हुई है ? पूरी हकीकत अधिकृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगी ।


एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget