यूपीएससी में चयनित साक्षी मिश्रा तथा जेईई/नीट परीक्षा में चयनित जिले के विद्यार्थियों का कलेक्टर ने किया सम्मान publicpravakta.com


यूपीएससी में चयनित साक्षी मिश्रा तथा जेईई/नीट परीक्षा में चयनित जिले के विद्यार्थियों का कलेक्टर ने किया सम्मान



अनूपपुर :-  जिले के एकलव्य आवासीय विद्यालय तथा उत्कृष्ट विद्यालय अनूपपुर के जेईई तथा नीट परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों तथा केन्द्रीय विद्यालय अनूपपुर की प्राचार्य की पुत्री सुश्री साक्षी मिश्रा के संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) में चयनित होने पर कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ ने पुष्प गुच्छ, प्रतीक चिन्ह तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया तथा प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले इन छात्रों का कलेक्टर ने मुह मीठा भी कराया। इस अवसर पर प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक तथा यूपीएससी में चयनित साक्षी मिश्रा की माता केन्द्रीय विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती प्रीति मिश्रा, उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य श्री एच.एल. बहेलिया, रमसा के एडीपीसी श्री देवेश सिंह बघेल भी उपस्थित थे। 

कलेक्टर ने इस अवसर पर उत्तीर्ण छात्रों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए लक्ष्य की प्राप्ति तक कड़ी मेहनत कर लक्ष्य को प्राप्त करने की शुभकामनाएं दी गई। उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियों से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए और क्या सुविधाएं विकसित की जा सकती हैं, इस पर चर्चा कर विद्यार्थियों का फीडबैक जाना। विद्यार्थियों ने कलेक्टर से चर्चा करते हुए अपने-अपने सुझाव रखे। 

    इस अवसर पर यूपीएससी में चयनित सुश्री साक्षी मिश्रा ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ व्यक्तित्व विकास भी बहुत आवश्‍यक है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय में कक्षा 12 वीं तक पढ़ाई के दौरान व्यक्तित्व विकास मे केन्द्रीय विद्यालय संगठन की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि पढ़ाई के साथ अलग-अलग गतिविधि में सहभागिता से नए अनुभव होते हैं। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के संबंध में विद्यार्थियों को टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि हर दिन पढ़ने से तथा मेहनत करने से निश्चित रूप से सफलता मिलती है। 

इस अवसर पर कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ ने जिले के विद्यार्थियों को नीट एवं जेईई परीक्षा के लिए जुलाई माह से प्रारंभ की जा रही निःशुल्क कोचिंग की जानकारी देते हुए उनसे इस संबंध में अपने सुझाव रखने को कहा। जिस पर विद्यार्थियों द्वारा एनसीईआरटी की पुस्तक, प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थाओं के टेस्ट, वर्चुअल क्लास आदि के संबंध में सुझाव रखे गए तथा कई छात्रों ने कोचिंग का लाभ प्राप्त करने की भी जिज्ञासा व्यक्त की।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget