विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन publicpravakta.com


विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन



अनूपपुर :- मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार दिनांक 24 जून 2023 को दोपहर 1 बजे से जिला मुख्यालय मे स्थित मड़फा  तालाब के  पास जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों  मंहगाई, उज्जैन महाकाल लोक में हुए भ्रष्टाचार, बिजली कटौती, मनमाने बिजली के बिल, सतपुड़ा भवन अग्निकांड जैसे मुद्दों एवं जिला स्तरीय समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया है  व राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया, इस दौरान कोतमा विधायक सुनील सराफ, पुष्पराजगढ़ विधायक  फूंदेलाल सिंह, कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव  प्रेम कुमार त्रिपाठी  मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

 कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश में  शिवराज सिंह चौहान की सरकार घोटाले, भ्रष्टाचार और जनविरोधी नीतियों में लिप्त है। पूरे प्रदेश में त्राहि-त्राहि की स्थिति बनी हुई है, इन समस्याओं की और आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए आज दिनांक 24 जून, 2023 को कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन कर रही है, और इस ज्ञापन के माध्यम से आपको समुचित कार्यवाही करने का आग्रह करती है ।


महाकाल लोक में हुए भ्रस्टाचार की हो जांच


विदित होगा कि पिछले महिने हल्की आंधी चलने से ही उज्जैन में महाकाल लोक में बनी सप्त ऋषियों की मूर्तिया गिर गई और महाकाल लोक को अन्य तरीके का नुक्सान भी पहुंचा । महाकाल लोक का उद्घाटन देश के सम्मानित प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया था । सप्त ऋषियों की मूर्तिया गिरना ना सिर्फ अपशकुन है बल्कि शिवराज सिंह सरकार के भ्रष्टाचार का जीता-जागता उदाहरण है । इस ज्ञापन के माध्यम से हम मांग करते है कि महाकाल लोक में हुए भ्रष्टाचार की हाईकोर्ट के किसी वर्तमान जज से स्वतंत्र जांच कराई जाए और दोषियों को दंडित किया जाएं ।


सतपुड़ा भवन में आग लगने की हो निष्पक्ष जांच


 12 जून 2023 को राजधानी भोपाल के सचिवालय, सतपुड़ा भवन में भीषण आग लगी और इसमें महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेज जलकर भस्म हो गए । कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि यह आग लगी नहीं थी, बल्कि शिवराज सरकार के भ्रष्टाचार के सबूत मिटाने के लिए जानबूझकर लगाई गई थी । इस अग्निकांड की स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच होनी चाहिए तथा दोषी अधिकारियों एवं राजनैतिक नेतृत्व को दंडित किया जाना चाहिए 


बंद हो बिजली कटौती

 

 मध्यप्रदेश में इस समय बड़े पैमाने पर अघोषित बिजली कटौती की जा रही है, आम नागरिक इस बिजली कटौती से बुरी तरह परेशान है, हालत यह है कि सरकारी अस्पतालों तक में बिजली कटौती हो रही है, यह सीधे-सीधे संविधान में दिए गए मानव अधिकारों का उल्लंघन है। आप मुख्यमंत्री एवं मध्यप्रदेश सरकार को निर्देशित करे कि प्रदेश में बिजली की आपूर्ति निर्वाद रूप से हो सके । 


कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा पर सरकार दे ध्यान


ज्ञापन में कहा गया कि महिलाओं, अबोध बालिकाओं पर हो रहे अत्याचार आदि के विषय भी समय-समय पर आपके संज्ञान में आते होंगे । मध्यप्रदेश की सरकार इन सब विषयों पर कुंभकरण की तरह सो रही है ।


  भ्रस्टाचार चरम पर और महंगाई हो रही है अनियंत्रित


 प्रदेश में व्याप्त भारी भ्रष्टाचार, घोटाले एवं बढ़ती महंगाई, रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल के दामों पर भारी वृद्धि, बेरोजगारों,ऐसे में आप संवैधानिक मुखिया होने के नाते इन विषयों पर सरकार से सही कदम उठाने के लिए निर्देश दें । माननीय आपसे निवेदन है कि ये सभी विषय मध्यप्रदेश के 8 करोड़ से अधिक निवासियों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और उनकी जीवनधारा इन विषयों से जुड़ी हुई है। जिस प्रदेश में ना भगवान का घर सुरक्षित हो, ना सरकार का घर अर्थात सचिवालय सुरक्षित हो, ना अस्पताल में बिजली आती हो ओर बहु-बेटियां सुरक्षित घर से बाहर ना निकल पाती हो, वहां लोग किस तरह से अपना जीवन निर्वाह कर रहे होंगे आप अच्छी तरह से समझ सकते है । कांग्रेस पार्टी ने शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन करके सरकार का ध्यान आकर्षित किया है और इस ज्ञापन के माध्यम से आपको भी सूचित किया हैं । आपसे निवेदन है कि इससे पहले कि मध्यप्रदेश की जनता उसके उपर हो रहे अत्याचार, भ्रष्टाचार से परेशान होकर सड़को पर उतरे और उग्र आंदोलन का रास्ता अपनाएं आपको अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके सरकार को सही रास्ते पर लाना चाहिए ताकि प्रदेश में सुख शांति, समृद्धि और अमन चैन कायम रहे ।


इनकी  रही  उपस्थिती


 कांग्रेस के एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में, पूर्व जिला अध्यक्ष  जयप्रकाश अग्रवाल, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र सोनी, सेवादल  जितेंद्र सोनी, राम सजीवन गौतम, कमलनाथ  फोरम के अध्यक्ष सत्येंद्र स्वरूप दुबे, रियाज खान, मयंक त्रिपाठी, मनीष भोजवानी, निरंजन सिंह, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष ममता सिंह, श्रीमती सावित्री त्रिपाठी, नजीर खान, के साथ-साथ सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget