हाथियों के उत्पात से ग्रामीण सुरक्षा, भोजन एवं सुरक्षित आवास की गंभीर समस्या का कर रहे है सामना मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी जिला समिति अनूपपुर का प्रतिनिधिमंडल ग्राम पंचायत कदमसरा के हाथियों के उत्पात से पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर जाना उनका हाल publicpravakta.com



हाथियों के उत्पात से ग्रामीण सुरक्षा, भोजन एवं सुरक्षित आवास की गंभीर समस्या का कर रहे है सामना 


मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी जिला समिति अनूपपुर का प्रतिनिधिमंडल ग्राम पंचायत कदमसरा के हाथियों के उत्पात से पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर जाना उनका हाल


 अनूपपुर/जैतहरी :- प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी जिला समिति अनूपपुर के संयुक्त सचिव जुगल किशोर राठौर , रामाधार राठौर, नौजवान नेता विकास सिंह राठौर एवं छात्र नेता रोहित रौतेल मौजूद रहे ।

हाथियों के उत्पात से पीड़ित परिवार का कहना है कि बरसात के खर्चे के लिए जो अनाज रखे थे उसे हाथियों ने खा गया । हमारे पास खाने-पीने का संकट एवं घर को ध्वस्त किए जाने पर रहने का संकट उत्पन्न हो गया है । प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया एवं जिला प्रशासन से  पीड़ित परिवार को फौरी तौर पर खाने एवं रहने का इंतजाम किए जाने का मांग किया है ।

ग्रामीणों ने बताया कि पुष्पराजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक हमारी समस्याओं को अनसुनी करते रहते हैं । जब कभी भी गांव में सभा का आयोजन होता है तो दो-चार दिन पहले वेंकट नगर के धन्ना सेठ एवं धनाढ्य लोगों का हमारे गांव में जमावड़ा हो जाता है । हमारे गांव के लोग विधायक जी का सभा का शोभा बढ़ाने का काम आते हैं । हमारे खेतों में सिंचाई की व्यवस्था नहीं है, पेयजल की संकट है, खेती में सिंचाई की व्यवस्था नहीं होने के कारण हमारी फसलें सिर्फ बरसाती बारिश पर ही निर्भर है । जबकि पास में तिपान एवं अलान नदी का हजारों गैलन पानी वह जाता है । यदि उसी पानी को खेती के लिए सिंचाई का व्यवस्था करवाए जाने में लगाएं तो निश्चित रूप से एक फसल के बजाए हमारे खेतों में 3-4 फसलें होने लग जाएंगे , जिससे हमारे गांव की गरीबी बेरोजगारी दूर हो जाएगी । किंतु इन विषयों पर ना तो विधायक का ध्यान है और ना ही उनसे बात करने का अवसर मिलता है , और ना ही विधायक  इन विषयों पर ग्रामीणों से बात करने की जरूरत महसूस करते हैं । वह तो सिर्फ शहरी धन्ना सेठों के एवं धनाढ्य लोगों के चमचागिरी व चापलूसी में मस्त हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget