8 जून को होने वाली आमसभा बैठक माकपा धनगवा पूर्वी में संपन्न publicpravakta.com


8 जून को होने वाली आमसभा बैठक माकपा धनगवा पूर्वी में संपन्न


अनूपपुर/जैतहरी :- मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी तहसील समिति जैतहरी के आह्वान पर 8 जून 2023 को तहसील कार्यालय जैतहरी के समक्ष आम सभा एवं जंगी प्रदर्शन की तैयारी में, आज दिनांक 1 जून 2023 को धनगवा पूर्वी में साथी मृगेंद्र सिंह के अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुआ ।

बैठक में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी जिला समिति अनूपपुर के संयुक्त सचिव कामरेड जुगुल किशोर राठौर ने संबोधित करते हुए  कहा कि महंगाई ,बेरोजगारी, एवं भ्रष्टाचार चरम सीमा पार कर गई है । और लोगों का आमदनी रसातल में धंसता जा रहा है।आज हमारे अफसर मानो की लोक सेवक ना हो करके लुटेरों की भूमिका में खड़े हुए हैं । जनता के समक्ष अनगिनत तकलीफ है जिसे दूर करने के बजाय उसे चील और गिद्ध की तरह नोच रहे हैं ।

 क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर पेयजल संकट उत्पन्न हुआ है खासकर आदिवासी बाहुल्य गांव में जबरदस्त पेयजल संकट है किंतु हमारे प्रतिनिधि और अफसर पेयजल संकट को दूर करने के लिए सकारात्मक योजना नहीं बना रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि मनरेगा के काम में जेसीबी एवं ट्रैक्टर का प्रयोग करके गरीबों का रोजी रोटी छीना जा रहा है ।अभी हाल ही में जैतहरी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत चौरभट्टी में 5-6 खेत तालाब योजना स्वीकृत हुआ था जिसमें ट्रैक्टर एवं जेसीबी का प्रयोग कर शत प्रतिशत कार्य करवाया गया है। कमीशन खोरी के चक्कर में हमारे अफसर और नेता इस विषय पर सुनने को तैयार नहीं है । 

उन्होंने कहा कि मोजर बेयर पावर प्लांट में करोड़ों रुपए प्रतिमाह सीएसआर की राशि का बजट बनता है जिसे लोकहित में खर्च किए जाने का प्रावधान है, किंतु मोजर बेयर प्रबंधन प्लांट के स्थापना दिनांक से आज तक सीएसआर की राशि का खर्च कहां किया जा रहा है, जिसका कोई अता - पता नहीं है ।

उन्होंने कहा की मोजर बेयर पावर प्लांट के प्रबंधन के द्वारा प्रभावित खातेदारों एवं स्थानीय लोगों के साथ जबरदस्त भेदभाव किया जा रहा है। प्रदेश के बाहर से आए कुशल श्रमिक इस परियोजना में काम करते हैं उन्हें ₹52360 मासिक वेतन भुगतान किया जाता है किंतु यहां के प्रभावित खातेदारों एवं स्थानीय लोगों को 10 -12 हजार रुपए मासिक वेतन दिया जाकर जबरदस्त भेदभाव करते हुए शोषण किया जा रहा है ।

उन्होंने कहा पहलवान खिलाड़ियों का यौन शोषण करने वाले ब्रिज भूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है जिससे यह साबित हो गया है कि हमारे देश का संविधान एवं कानून व्यवस्था खतरा में है।

उन्होंने कहा कि सत्ता के संरक्षण में जनता का हो रहे लूट शोषण एवं अन्याय के खिलाफ जनता  चुप्पी तोड़ते हुए सड़कों पर उतरे, अन्यथा यह सरकार उसके उसका जीना मुश्किल कर देगी ।

उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी साथियों से अपील करते हुए कहा कि 8 जून 2023 के आंदोलन में हजारों की तादाद में साथी सड़क पर उतरे तभी जाकर के क्षेत्र के जनता के मुसीबत को दूर किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget