डॉ वी पी एस चौहान ने ग्यारह सौ लोगों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथों ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता श्रीधर शर्मा के सहयोग कुशल नेतृत्व और अगुवाई दिलाई गई कांग्रेस की सदस्यता publicpravakta.com


डॉ वी पी एस चौहान ने ग्यारह सौ लोगों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री  कमलनाथ के हाथों ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता


 श्रीधर शर्मा के सहयोग कुशल नेतृत्व और अगुवाई दिलाई गई कांग्रेस की सदस्यता


अनूपपुर :-  मां नर्मदा की पावन धरती अनूपपुर जिले में पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  कमलनाथ  के आगमन को लेकर समूचे ज़िले सहित आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले कांग्रेस के समर्थकों का उत्साह दर्शनीय था। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के बड़े नेताओं का ज़िले - ज़िले में दौरा कार्यक्रम प्रारंभ हो चुका है और इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का आगमन अनूपपुर जिले में हुआ । पिछले विधानसभा चुनाव में जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने विजय पताखा फहराने का कारनामा किया था। कोतमा विधानसभा सीट से सुनील सराफ, पुष्पराजगढ़ से फुन्दे लाल सिंह और अनूपपुर विधानसभा सीट से बिसाहू लाल सिंह ने जीत दर्ज कर कांग्रेस की सरकार बनाने में नींव की ईंट बनने का कार्य किया था लेकिन लगभग 15 से 18 महीने की इस सरकार पर आपसी तालमेल की बुरी नजर लग गई और कई विधायकों ने बगावत कर उपचुनाव की स्थिति उत्पन्न कर सरकार गिरा दी और अंततः पुनः भाजपा के हाथों में मध्य प्रदेश की बागडोर चली गई। वर्तमान राजनीतिक उथल पुथल को देखते हुए प्रदेश स्तर से निगरानी करने वाले बड़े नेता ज़मीनी स्तर पर किसी प्रकार की गुंजाइश छोड़ने की स्थिति में नहीं है और इसी तारतम्य में विगत चंद दिनों पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के आगमन के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ  का आगमन हुआ है, जिससे कि ज़िले भर की तीनों विधानसभा सीटों की स्थिति से पूरी तरह से अवगत हो सकें। आज हेली पैड पर कोतमा विधायक सुनील सराफ, पुष्पराजगढ़ विधायक फुन्दे लाल सिंह, कांग्रेस के अनूपपुर ज़िले के जिलाध्यक्ष रमेश सिंह, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव श्रीधर शर्मा,  सेवा दल, एन एस यू आई सहित कई बड़े नेता अपने प्रदेश के अध्यक्ष की अगुवाई करने पहुचे । मुख्यमंत्री ने उत्कृष्ट विद्यालय अनूपपुर के प्रांगण में सभा स्थल पर पहुंच कर अपने पदाधिकारियों, समस्त कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों सहित आम जनता से मुखातिब हुए। सर्वप्रथम मां भारती एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित किया ।  इस दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव श्रीधर शर्मा की अगुवाई में लगभग ग्यारह  सौ से अधिक कार्यकर्ताओं व समर्थकों की उपस्थिति में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने अपने करकमलों से डॉ वी पी एस चौहान को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई ।इस कार्यक्रम में आए हुए लोगों में अधिकांश लोग डॉ वी पी एस चौहान के साथ आए हुए समर्थक दिखाई दे रहे हैं।  प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कमलनाथ ने कहा कि आप हमसे 15 महीने का हिसाब मांग रहे हैं, आप अपनें 15 सालों का हिसाब देकर दिखाओ।  इस प्रकार अपने वचनपत्र की बातों को सरकार बनते ही प्रभाव में लाने की बात कहते हुए आपने आम जनता का आभार व्यक्त किया और प्रदेश में कांग्रेस के सरकार की नींव रखने हेतु आम जनता से अपील की।


श्रीधर की अगुवाई में डॉ चौहान व उनके समर्थकों ने ली कांग्रेस की सदस्यता


पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आगमन के अवसर पर डॉ वी पी एस चौहान ने अपने लगभग ग्यारह सौ  कार्यकर्ताओ के साथ इस कार्यक्रम में शामिल होकर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव श्रीधर शर्मा जी की अगुवाई में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करकमलों से कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। डॉ चौहान के कांग्रेस पार्टी में आने की खबरों ने पहले ही समूचे ज़िले में एक राजनीतिक चर्चा का महौल बना लेकिन जब कांग्रेस पार्टी में सदस्यता लेने का समय आया और उन्होंने अपने साथ बड़े पैमाने पर लोगों और समर्थकों का हुजूम प्रदर्शित किया, जिससे कोतमा विधानसभा क्षेत्र में एक जबरदस्त चर्चा का बजार गर्म हुआ । कई टिकिट के दावेदार वर्तमान में डॉ चौहान को कांग्रेस पार्टी की ओर से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकिट के दावेदारों की सूची में देखने लगे हैं तो कई राजनीतिक लोग अपने प्रतिद्वंदी के रुप में पा रहे हैं।डॉ चौहान के साथ  तीन सौ पचास गौसेवक संघ के सदस्य,एक सौ उन्तीस पेंशनर एसोसिएशन के सदस्य, तेईस सरपंच,सात जनपद सदस्यो कुल मिलाकर ग्यारह सौ पांच सदस्यों ने और 125 गाड़ियों के काफिले के साथ सदस्यता ली ।डॉक्टर चौहान कांग्रेस कि सदस्यता लेने के बाद कहा कि मेरा आम जनता की सेवा ही प्रथम और अंतिम उद्देश्य है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget