जिले में मिला कोरोना का पहला मामला , यूनिवर्सिटी गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली छात्रा मिली कोरोना पॉजिटिव publicpravakta.com


जिले में मिला कोरोना का पहला मामला , यूनिवर्सिटी गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली छात्रा मिली कोरोना पॉजिटिव 


स्वास्थ्य विभाग हुआ सक्रिय


 अनूपपुर :-  जिला का पहला मामला सामने आया है जिसमें एक छात्रा कोरोना संक्रमित में भी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अमरकंटक ट्राईबल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्रा हॉस्टल के कमरे में रहते हुए पॉजिटिव मिली है। प्रबंधन के द्वारा मामले को छुपाने का प्रयास किया गया है लेकिन स्वास्थ्य विभाग को मामले की जानकारी लगी और स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है छात्रा पॉजिटिव होने के बाद शहडोल शिफ्ट हुई है हालांकि शहडोल में प्रशासनिक अधिकारियों को वह मेडिकल कॉलेज को भी मामले की कोई जानकारी नहीं है छात्रा को उसके घर में क्वॉरेंटाइन शहडोल में किया गया है।यूनिवर्सिटी प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यूनिवर्सिटी के रानी दुर्गावती कन्या छात्रावास में रहकर पीजी की पढ़ाई करने वाली एक छात्रा की तबियत बिगड़ने पर शनिवार को पेंड्रा में उसका कोरोना टेस्ट कराया गया। वहां रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही छात्रा को युनिवर्सिटी की जगह सीधे उसके घर शहडोल भेज दिया गया।

अनूपपुर सीएमएचओ सुरेश चंद्र राय ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी यूनिवर्सिटी प्रबंधन द्वारा नहीं दी गई। रविवार की देर शाम उन्हें जब इस मामले की सूचना कहीं और से मिली तब उन्होंने युनिवर्सिटी प्रबंधन से जानकारी मागी। पहले प्रबंधन ने मामले को स्पष्ट नहीं किया बाद में उन्होंने इस बात को स्वीकारा है कि गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है। पेंड्रा में जांच कराने के बाद उसे शहडोल भेज दिया गया है।

इस मामले में अनूपपुर सीएमएचओ एससी राय से बात की गई तो उनका कहना था की यूनिवर्सिटी में एक छात्रा कोविड पॉजिटिव मिली है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम यूनिवर्सिटी का दौरा करेगी और यूनिवर्सिटी में कोविड प्रोटोकोल का पालन कराया जाएगा। वहीं जो छात्रा शहडोल में है उसकी भी जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी जाएगी ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget