मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना से प्रदेश में एक और होगा सामाजिक परिवर्तन : रामदास पुरी publicpravakta.com


मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना से प्रदेश में एक और होगा सामाजिक परिवर्तन : रामदास पुरी


योजना के शुभारंभ पर भाजपा जिला अध्यक्ष ने जताया मुख्यमंत्री का आभार, बहनों को दी बधाई


अनूपपुर :-  मध्य प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भोपाल के जंबूरी मैदान से प्रदेश के लाखों लाडली बहनों को उपहार देते हुए लाडली बहना योजना का शुभारंभ 5 मार्च 2023 को किया गया जिसका सीधा प्रसारण अनूपपुर जिले के समस्त नगरीय निकाय तथा अन्य स्थानों पर देखा और सुना गया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन को सुनने के लिए जिले के अंदर आयोजित किए गए विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाओं की भीड़ एकत्र हुई और इस योजना के शुभारंभ होने पर महिलाओं में भारी उत्साह देखा गया भाजपा जिला अध्यक्ष रामदास पूरी अनूपपुर नगरपालिका कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होते हुए मुख्यमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण कर पर्यावरण को सुरक्षित रखने का संदेश दिया 

और मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान के प्रति आभार व्यक्त किया है,  साथ ही उन्होंने इस योजना से लाभान्वित होने वाली प्रदेश की करोड़ों बहनों को बधाई दी है। योजना को महिला सशक्तीकरण की दिशा में मील का पत्थर बताते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा है कि जिस तरह  लाडली लक्ष्मी योजना प्रदेश में सामाजिक बदलाव का आधार बनी है, उसी तरह लाडली बहना योजना भी एक और सामाजिक परिवर्तन का सूत्रपात करेगी। 



 अध्यक्ष पसान राम अवध सिंह ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकारों का पूरा जोर महिलाओं तथा बालिकाओं की बेहतरी, उनके सशक्तीकरण तथा उनके लिए विकास के समान अवसर उपलब्ध कराने पर रहा है। बेटियों के जन्म से लेकर उनके सुपोषण, शिक्षा, विवाह और आजीविका तक की चिंता प्रदेश की शिवराज सरकार को है और सरकार अपनी विभिन्न योजनाओं के जरिए यह काम कर रही है। 

नगर परिषद अध्यक्ष डूमर कछार सुनील कुमार चौरसिया ने कहा कि बालिकाओं के प्रति समाज के दृष्टिकोण में बदलाव लाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने लाडली लक्ष्मी योजना शुरू की थी। इस योजना के अंतर्गत अब तक 43 लाख से अधिक बेटियां लाडली लक्ष्मी बन चुकी हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक मध्यप्रदेशवासी के लिए गर्व का विषय है कि इस योजना ने बेटियों के प्रति परिवार और समाज की सोच ही नहीं बदली, बल्कि यह एक बड़े सामाजिक बदलाव का माध्यम भी बन गई है। इस योजना ने प्रदेश में तेजी से असंतुलित हो रहे लिंगानुपात को थामा है और अब प्रदेश में प्रति एक हजार बालकों पर 956 बेटियां जन्म ले रही हैं, जो एक शुभ संकेत है। 



नगर पालिका परिषद बिजुरी  की अध्यक्ष श्रीमती सहिबन पनिका  ने आशा जताई कि मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान ने अपने जन्मदिन पर प्रदेश की करोड़ों बहनों को लाडली बहना योजना का जो उपहार दिया है, वह प्रदेश की वयस्क बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाकर अगले चरण के सामाजिक बदलावों का सूत्रपात करेगी। उपरोक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह द्वारा दी गई


एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget