सेल्समैन करता है राशन लेने आने वाले हितग्राहियों से दुर्व्यवहार publicpravakta.com


सेल्समैन करता है राशन लेने आने वाले हितग्राहियों से दुर्व्यवहार


अनूपपुर /कोतमा :- सरकार ने गरीबों को राशन उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक राशन दुकानों पर सेल्समैन नियुक्त किया है, और इन सेल्समैनों को सरकार बकायदा प्रत्येक माह वेतन भी उपलब्ध कराती है ! लेकिन यही सेल्समैन गरीबों के हक पर डाका डालने का काम कर रहे हैं अगर इन्हें कोई रोके टोके तो फिर उसी के साथ चोरी और सीनाजोरी जैसी कहावत को चरितार्थ भी करते हैं, कुछ ऐसा ही हाल अनूपपुर जिले के खोडरी नंबर 1 उचित मूल्य दुकान में पदस्थ सेल्समैन अनुराग पांडे का है, जो शराब के नशे में धुत लोगों से बदतमीजी करते भी देखा जा सकता है।

कोतमा से लगभग 18 किलोमीटर दूर स्थित खोडरी नंबर 1 की उचित मूल्य की दुकान में पदस्थ सेल्समैन अनुराग पांडे गरीबों के हक पर डाका डालने का काम कर रहा है, यहां के हितग्राहियों ने बताया कि सिर्फ  उन्हें पहले पर्ची दे देता है फिर जब मन पड़े तब उन्हें राशन देता है। हालांकि यहां के गरीब हितग्राही सेल्समैन की करतूत की पूर्व में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं पर वरिष्ठ अधिकारियों की आशीर्वाद से सेल्समैन अनुराग पांडे अब दबंगई में उतारू हो चुका है। इसकी दबंगई तो इस कदर हावी है मानो इनके पिता जी ने ही उचित मूल्य की दुकान खुलवा कर इन्हें दे दी हो और लगता है अपने घर का राशन इन गरीबों में बांट रहे हो।


यह है मामला


दरअसल काफी लंबे अरसे से हितग्राहियों की शिकायत मीडिया कर्मियों को मिल रही थी कोतमा से मीडिया कर्मी उचित मूल्य की दुकान जायजा लेने पहुंचे इस दौरान सेल्समैन अनुराग पांडे नशे में धुत दिखाई दिए। वहीं इनकी जगह पर हितग्राहियों के अंगूठे और दस्तखत गांव का ही एक व्यक्ति करता दिखाई दिया सवाल पूछने पर अनुराग पांडे ही भड़क गए कहने लगे मेरी दुकान है इस दुकान में मेरी मर्जी चलती है, और मैं अपनी मर्जी के हिसाब से ही हितग्राहियों को राशन देता हूं हालांकि सेल्समैन ने यह भी कहा कि प्रत्येक हितग्राहियों को मेरे द्वारा राशन उपलब्ध कराया जाता है। लेकिन जब हितग्राहियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कभी-कभार ही सेल्समैन एक-दो घंटे के लिए दुकान आते हैं इसके बाद इनका कहीं अता-पता नहीं होता। बताया कि कुछ दिन पूर्व राशन की पर्ची सेल्स ने उपलब्ध कराई थी लेकिन अभी तक राशन नहीं मिल पाया। आज राशन लेने आए हैं तो सेल्समैन शराब की नशे पर राशन देने की हालत में नहीं है अगर ऐसा ही हाल रहा तो फिर गरीबों के लिए चलाई जा रही योजना पर पलीता लगने में समय नहीं लगेगा और सेल्समैन का हाल जब इस प्रकार है जब स्वयं इस जिले के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह हो ? लगता है मंत्री का भी खौफ इस सेल्समैन को नहीं है अब देखना होगा इस सेल्समैन के विरुद्ध प्रशासन क्या कार्यवाही करती है।


वरिष्ठ अधिकारियों को कराया अवगत


मीडिया कर्मियों ने जब सेल्समैन के दुर्व्यवहार की जानकारी प्रबंधक छबीले लाल प्रजापति को उपलब्ध कराई तो इन्होंने कहा कि मैं दिखाता हूं लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्यवाही इस सेल्समैन के विरुद्ध नहीं की गई है। अगर ऐसा ही रहा तो गरीबों को मिलने वाला राशन यह सेल्समैन खुद हड़प जाएगा ! अब इस सेल्समैन को कौन समझाए कि मीडिया अपना काम कर रही थी और मीडिया का कैमरा पकड़ने का हक इस सेल्समैन को नहीं है लेकिन अपनी दबंगई दिखाते हुए इस सेल्समैन ने मीडिया का ही कैमरा पकड़ लिया अब देखना होगा शासन-प्रशासन आगे क्या कार्यवाही करता है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget