सीटू ने मोजर बेयर पावर प्लांट प्रबंधन को सौंपा नौ सूत्रीय मांग पत्र publicpravakta.com



सीटू ने मोजर बेयर पावर प्लांट प्रबंधन को सौंपा नौ सूत्रीय मांग पत्र 


अनूपपुर/जैतहरी :- संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू ने आज दिनांक 16 सितंबर 2022 को परियोजना प्रमुख मोजर बेयर पावर प्लांट के नाम संबोधित मांग पत्र सौंपा है

संघ ने मांग किया है कि मोजर बेयर पावर प्लांट जैतहरी का सीएसआर की राशि का आय-व्यय की जानकारी परियोजना का वाणिज्यिक संचालन होने के तारीख से अब तक का सार्वजनिक किया जाए , एवं माह फरवरी 2022 में सीएसआर से हटाए गए श्रमिकों को तत्काल काम पर वापस लिया जाए । सातवें वेतन आयोग की सिफारिश को मोजर बेयर पावर प्लांट जैतहरी में लागू किया जा कर अकुशल श्रमिक को कम से कम ₹26000 मासिक वेतन व अन्य सुविधाएं दिया जाए । मोजर बेयर पावर प्लांट में आवक जावक शाखा का स्थापना नहीं किया गया है जिससे श्रमिक, काश्तकारों एवं अन्य लोगों को पत्राचार करने में असुविधा हो रही है , आवक जावक शाखा खुलवाया जाए । न्यायालय कलेक्टर का आदेश दिनांक 7/ 12 /2021 का अक्षरशः पालन करवाया जाकर प्रभावित खातेदारों को नौकरी एवं अन्य सुविधाएं दिया जाए। राष्ट्रवीर दुर्गादास चौक से मुर्रा टोला तक कंपनी के भारी वाहन का आवा -गमन के कारण सड़क का हालत जर्जर एवं जीण-सीर्ण है तत्काल आने जाने लायक सड़क बनाई जाए । मोजर बेयर पावर प्लांट में कार्यरत श्रमिकों को किए जा रहे प्रताड़ना पर रोक लगाई जाए । स्थाई प्रकृति के कार्यों में ठेका प्रथा समाप्त करते हुए कार्यरत श्रमिकों को स्थाई किया जाए । लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करते हुए अस्पताल में संपूर्ण स्वास्थ्य व्यवस्था जिसमें मल- मूत्र एक्स-रे आदि जांच यंत्र की व्यवस्था करते हुए, परियोजना में कार्यरत मजदूर एवं प्रभावित किसान अतिक्रामको एवं अन्य काश्तकारों को स्वास्थ्य कार्ड उपलब्ध करवाई जाए । मोजर बेयर पावर प्लांट में कार्यरत श्रमिकों को हाजरी कार्ड, वेतन पर्ची , सेफ्टी बेल्ट ,सेफ्टी शूज, दस्ताना आदि सुरक्षा से संबंधित सुविधा उपलब्ध करवाई जाए । संघ ने मांग किया है कि उक्त मांगों पर सदभावना पूर्वक विचार करते हुए संघ के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा वार्ता कर मांगों का निराकरण करवाए जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही किया जाए ।

उक्त आशय की जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन के महासचिव साथी सहसराम चौधरी ने देते हुए बताया कि मांगों के समर्थन में दिनांक 22 सितंबर 2022 को सम्भागायुक्त शहडोल के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 

उन्होंने किसान, मजदूर एवं छात्र, नौजवान एवं महिलाएं से विनम्र अपील है कि अधिक से अधिक  संख्या में पहुंचकर कर अपनी हक की लड़ाई में शामिल होवे ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget