अनूपपुर नगर पालिका के शपथ ग्रहण पर लगा ग्रहण 15 में से 9 पार्षदों ने कार्यक्रम से बनाई दूरी publicpravakta.com


 अनूपपुर नगर पालिका के शपथ ग्रहण पर लगा ग्रहण


15 में से 9 पार्षदों ने कार्यक्रम से बनाई दूरी 


अनूपपुर :- नगर पालिका परिषद चुनाव में विजयी हुए अध्यक्ष,उपाध्यक्ष व पार्षदों का शपथ ग्रहण एवं जन आभार समारोह 31 अगस्त को नगर पालिका प्रांगण में आयोजित होना तय हुआ था यह कार्यक्रम कार्ड वितरण के साथ ही विवादों में आ गया । उक्त कार्यक्रम के कार्ड में मुख्य अतिथि बिसाहूलाल सिंह कैबीनेट मंत्री , विशिषष्ट अतिथि श्रीमती हिमाद्रि सिंह सांसद शहडोल संसदीय क्षेत्र व कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष ब्रजेश गौतम को करना छपा है और विनीत मुख्य नगर पालिका अधिकारी अनूपपुर है । चूंकि विनीत मुख्य नगर पालिका अधिकारी है इसलिए यह कार्यक्रम शासकीय हो गया और किसी शासकीय कार्यक्रम की अध्यक्षता किसी राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारी की हैसियत से जो जनप्रतिनिधि न हो वह नही कर सकता । लेकिन ब्रजेश गौतम और जिला भाजपा संगठन अपनी जिद पर अड़े रहे और परिणाम यह हुआ कि नव निर्वाचित परिषद के 15 में से 9 पार्षदों ने उक्त कार्यक्रम से अपनी दूरी बना ली और पूरे शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम पर ही ग्रहण लग गया ।


जानकार बताते है कि नगर पालिका एक्ट में चुनी हुई परिषद के प्रथम सम्मेलन करने का प्रावधान है लेकिन नव गठित परिषद के शपथ ग्रहण का कोई जिक्र नही है लेकिन निर्विवाद और सहमति के आधार पर ऐसे कार्यक्रम पूर्व में भी होते रहे है । 

लेकिन इस बार हुए नगर पालिका  चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत नही था 15 वार्डो में भाजपा को 7 , निर्दलियों को 5 व कांग्रेस को 3 सीटे मिली थी । अध्यक्ष पद अनारक्षित महिला के लिए आरक्षित था लेकिन भाजपा ने अध्यक्ष चुनाव के लिए भाजपा से जीती हुई अपनी 3 महिला पार्षदों  वार्ड 5 से श्रीमती संध्या रॉय, वार्ड 10 से श्रीमती मुन्नी बाई और वार्ड 13 से श्रीमती सोनाली तिवारी से किसी को भी अपना प्रत्याशी  घोसित नही किया था और भाजपा ने वार्ड 1 से निर्दलीय चुनाव जीती  श्रीमती अंजुलिका सिंह को भाजपा प्रत्याशी घोसित किया जो पार्षद चुनाव जीतने के बाद भाजपा में शामिल हुई थी ।


सपथ ग्रहण समारोह में श्रीमती अंजुलिका सिंह , श्रीमती सोनाली तिवारी,श्रीमती मुन्नी बाई, प्रवीण सिंह, अनिल पटेल , गणेश रौतेल शामिल हुए ।

और श्रीमती कंचन सिंह, श्रीमती प्रवीण त्रिपाठी,श्रीमती संध्या रॉय,  श्रीमती सुनीता बियानी , श्रीमती रीनू सोनी , संजय चौधरी, दीपक शुक्ला, सुभाष पटेल,रियाज अहमद शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नही हुए जिनमे से श्रीमती कंचन गजेंद्र सिंह , सुभाष पटेल, दीपक शुक्ला ने अपनी फेसबुक वाल के माध्यम से कार्यक्रम के बहिष्कार की घोषणा की वही श्रीमती प्रवीण त्रिपाठी, श्रीमती रीनू सोनी और रियाज अहमद ने भी मौखिक रूप से कार्यक्रम का बहिष्कार किया है । श्रीमती सुनीता बियानी ने बारिश की वजह से सही समय पर नही पहुचने की बात सामने आई है । लेकिन भाजपा पार्षद श्रीमति संध्या रॉय और संजय चौधरी के कार्यक्रम में शामिल न होने की वजह सामने नही आई है ।



एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget