बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित है आस्था क्लीनिक, इलाज के नाम लुट रहे हैं मरीज publicpravakta.com


बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित है आस्था क्लीनिक, इलाज के नाम लुट रहे हैं मरीज


अनूपपुर :-  जिले के शहरी और ग्रामीण अंचलों में झोलाछाप डॉक्टरों एवं बिना रजिस्ट्रेशन के क्लीनिक संचालित हो रही है। जिले की टीम लगातार कार्यवाही कर रही है उसके बाबजूद फर्जी रूप से क्लीनिक और झोला छाप डॉक्टर भोले भाले ग्रामीणों को दवा के नाम पर लूट मचाये है सारे बीमारियों का इलाज वो अपने फर्जी क्लीनिक में करने का दावा करते हैं। कमीशन और नशीली दवाओं के हेरफेर में बिना डिग्री के डॉक्टर लोगों का इलाज मनाही के बावजूद इंजेक्शन और ड्रिप लगाकर कर रहे हैं। आए दिन झोलाछाप डॉक्टरों के गलत इलाज के कारण मरीजों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों की तो मौत हो जाती है। इलाज के अलावा भी वहां क्लीनिक में दवाइयों का स्टॉक भी देखा जा सकता है। गरीबो से फीस इलाज व दवाई के नाम पर जमकर रुपया वसूला जाता है।


देवगवा में संचालित है आस्था क्लीनिक


अनूपपुर जिले के ग्राम पंचायत देवगवा में आस्था क्लीनिक नाम से संचालित है जब पत्रकार क्लीनिक जाकर क्लीनिक में इलाज कर रहे डॉक्टर से पूछा गया कि आप का रजिस्ट्रेशन और आपकी डिग्री क्लीनिक के अंदर कही पर नही लगी है और बाहर भी कही पर रजिस्ट्रेशन नंबर नही लिखा है। तो उसका कहना था कि मेरे पास सारे दस्तावेज है मगर वो दिखाने को तैयार नही है। जब कि सूत्र और ग्रामीण बता रहे हैं कि इसके पास कोई रजिस्ट्रेशन क्लीनिक खोलने के लिए नही है फिर भी  धड़ल्ले से कई माह से क्लीनिक को संचालित करके लोगो का इलाज कर रहा है। इस क्लीनिक के डॉक्टर ग्रामीणों को बताते हैं कि बड़े से बड़े बीमारियों को हम कुछ दिनों में ठीक कर देते हैं। आस्था क्लीनिक में डॉक्टर की फीस, इंजेक्शन लगाने, ड्रिप चढ़ाने के अलावा दवाई का रुपया अलग से जोड़ कर लिया जाता है। ग्रामीणों को खुलेआम लूटा जा रहा है। जब ग्रामीण पूरी तरह लुट जाते हैं और बीमारी भी ठीक नही होती तब सरकारी अस्पताल तरफ रुख करते हैं तब तक बहुत लेट हो जाता है। इस मामले को जिला स्वास्थ्य विभाग संज्ञान लेकर जल्द कार्यवाही करे नही तो कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। अब देखना है कि स्वास्थ्य विभाग फर्जी क्लीनिक और डॉक्टरों पर कार्यवाही करती है या अभयदान देती है।


इनका कहना है


स्वास्थ्य विभाग की टीम फर्जी क्लीनिक पर लगातार कार्यवाही करते आ रही है इसके बाद भी अगर कही फर्जी क्लीनिक संचालित है तो मैं तुरंत कार्यवाही करने का आदेश देता हूँ।


                  डॉ. एस सी राय

 मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अनूपपुर

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget